YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

निलंबित विनेश को 16 दिनों में देना होगा नोटिस का जवाब

निलंबित विनेश को 16 दिनों में देना होगा नोटिस का जवाब

नई दिल्ली ।  भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआI) ने टोक्यो ओलिंपिक के दौरान अनुशासनहीनता के लिए निलंबित महिला पहलवान विनेश फोगाट को नोटिस जारी कर 16 दिनों में  जवाब मांगा है। जब तक विनेश अपना जवाब नहीं देतीं वह अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी और इस दौरान किसी भी प्रकार के कोई मुकाबले नहीं खेल सकेंगी। विनेश के साथ ही पहलवान सोनम मलिक को भी खराब व्यवहार के लिए नोटिस जारी किया है। विनेश पर आरोप है कि उसने खेल गांव में रहने और अन्य भारतीय टीम के सदस्यों के साथ प्रशिक्षण लेने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा उसने भारतीय दल के आधिकारिक प्रायोजकों शिव नरेश की जर्सी पहनने से भी इंकार कर दिया था। अपने मुकाबलों के दौरान वह नाइक की जर्सी पहनकर उतरी थीं। डब्ल्यूएफआई ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए उसे सभी कुश्ती गतिविधियों में भाग लेने से रोक दिया है। ऐसे में अब वह किसी भी राष्ट्रीय या अन्य घरेलू स्पर्धा में तब तक प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती जब तक कि वह जवाब दाखिल नहीं कर देतीं। जवाब मिलने पर ही डब्ल्यूएफआई कोई अंतिम फैसला लेगी।
टोक्यो में मौजूद अधिकारियों के अनुसार विनेश ने तब हंगामा किया था जब उन्हें उनके भारतीय साथियों के पास एक कमरा आवंटित किया गया था। सोनम, अंशु मलिक और सीमा बिस्ला के बारे में उन्होंने यह तर्क किया कि वे तोक्यो की यात्रा के दौरान कोरोनोवायरस के संपर्क में हो सकती हैं।
उसने किसी भी भारतीय पहलवान के साथ प्रशिक्षण नहीं लिया। वहीं एक दिन उसका समय भारतीय लड़कियों के प्रशिक्षण समय से टकरा गया। तब उसने साथ में प्रशिक्षण लेने से ही इंकार कर दिया था। 
 

Related Posts