YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्वकप को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दिया मंत्र  

रिकी पोंटिंग ने टी20 विश्वकप को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दिया मंत्र  

मेलबोर्न । रिकी पोंटिंग ने यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सेकेंड फेज में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खेलने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में यूएई में ही टी20 विश्व कप होना है। ऐसे में टूर्नामेंट की तैयारी के लिहाज से आईपीएल खेलना अच्छा रहेगा। 
आईपीएल के 14वें सत्र के बाकी बचे मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्तूबर के बीच खेले जाएंगे, जबकि 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टी20 विश्व कप का आयोजन होगा। रिकी पोंटिंग ने कहा कि वे खिला़ड़ी जो 3 या 4 महीने से नहीं खेले हैं, उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ शीर्ष स्तरीय क्रिकेट खेलकर लय में आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि समान हालात में यह उनकी सर्वश्रेष्ठ तैयारी होगी, उन्हें संभवत: दुनिया के सबसे मजबूत घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा। 
उल्लेखनीय है कि पोंटिंग आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज पैट कमिंस के आईपीएल के दूसरे फेज में खेलने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि उनकी मंगेतर गर्भवती है और आईपीएल के दौरान ही दोनों के पैरेंट्स बनने की उम्मीद है। कमिंस ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इस सत्र के दूसरे हाफ के लिए वहां जाना बेहद मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि देखते हैं चीजें कैसी रहती हैं। लेकिन इस समय शायद बेहद मुश्किल होगा। लेकिन इसके तुरंत बाद विश्व कप शुरू होने से मुझे उम्मीद है कि मैं इसके लिए तैयार रहूंगा। आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की इस हफ्ते दाएं घुटने की सर्जरी हुई है। ऑपरेशन सफल रहा, जिससे उबरने में उन्हें 10 हफ्ते का समय लगेगा। इसके कारण वह विश्व कप में सुपर-12 चरण के आस्ट्रेलिया के पहले मैच तक बाहर हो गए हैं। 
 

Related Posts