YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

द्रविड ने फिर किया एनसीए प्रमुख के लिए आवेदन 

द्रविड ने फिर किया एनसीए प्रमुख के लिए आवेदन 

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख के पद के लिए आवेदन दिया है। द्रविड़ के आवेदन से साफ हो गया है कि उनकी राष्ट्रीय टीम के कोच बनने में रुचि नहीं है। इससे पहले माना जा रहा था कि विश्व कप के बाद रवि शास्त्री की जगह द्रविड़ टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं। शास्त्री का अनुबंध टी20 विश्व कप तक ही है। उम्र सीमा को देखते हुए अब शास्त्री को दोबारा कोच नहीं बनाया जा सकता है। ऐसे में श्रीलंका दौरे के लिए कोच रहे द्रविड़ के इस पद पर आने की उम्मीदें थीं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने द्रविड़ का दो साल का एनसीए प्रमुख का कार्यकाल खत्म होने के बाद इस पद के लिए आवेदन मंगाए थे। नए संविधान के अनुसार अनुबंध में विस्तार का कोई प्रावधान नहीं है और चयन की प्रक्रिया नए सिरे से शुरू की जाती है। 
बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार राहुल ने क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए पुन: आवेदन किया है। अब तक राहुल के अलावा किसी बड़े नाम ने पद के आवेदन नहीं किया है। बीसीसीआई ने आवेदन जमा कराने की तारीख कुछ दिन और बढ़ाने का निर्णय किया है जिससे कि इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए पर्याप्त समय मिल सके। 
बीसीसीआई पदाधिकारियों ने समयसीमा को 15 अगस्त से कुछ दिन बढ़ाने का फैसला किया है। द्रविड के आवेदन से यह सब केवल औपचारिकता भर नजर आ रहा है। उनके आवेदन ने यह बात साफ होती है कि वह अब भी युवा क्रिकेटरों के साथ काम करके राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की मदद करना चाहते हैं। 
 

Related Posts