YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

हिमाचल उप चुनावों में भाजपा विजय हासिल करेगी : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर  -पांच दिन तक आशीर्वाद यात्रा 38 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी

हिमाचल उप चुनावों में भाजपा विजय हासिल करेगी : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर  -पांच दिन तक आशीर्वाद यात्रा 38 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी

मंडी । हिमाचल प्रदेश में होने वाले उप चुनावों में भाजपा शानदार विजय हासिल करेगी यह बात केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कही। ठाकुर मंडी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। ठाकुर ने कहा हिमाचल पहुंचने पर स्वागत मेरी उम्मीदों से ज्यादा था। हुजूम असाधारण था जिसे अपनी स्मृतियों में संजो कर दिल्ली जाऊंगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता में एक अलग ही उत्साह दिखा है। अनुराग ठाकुर ने दावा किया कि आने वाले मंडी लोकसभा व तीन विधानसभा चुनावों में भाजपा की ही जीत होगी। बकौल उनके देश व प्रदेश में भाजपा के पक्ष में लहर है। व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता विदेशों तक है। भाजपा ही एकमात्र ऐसा राजनैतिक दल है, जो लोगों को खुशहाल जीवन देने की सोच रखता है।  
यात्रा के बारे में बताते हुए कहा कि पांच दिन तक यात्रा 38 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। प्रदेश की जनता का भरपूर आशीर्वाद मुझे मिल रहा है। पार्टी के कार्यक्रम पहले भी हुए, लेकिन इस बार सब हटकर देखने को मिल रहा है। बच्चों युवाओं व बुजुर्गों का आशीर्वाद मिल रहा है। यह डबल इंजन की सरकार की वजह से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र व हिमाचल सरकार शानदार काम कर रही हैं। औपचारिकताएं पूरा करते ही मंत्रालयों से योजनाओं को मंजूरियां मिल जाती हैं। राज्य सरकारों को अपने स्तर पर कोई कमी प्रस्तावों में नहीं छोड़नी चाहिए। केंद्र में आयुष्मान योजना, हिमाचल में हिम केयर लोगों के लिए वरदान बनी हैं। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से हर नागरिक को सुरक्षित वापस लाएंगे। सबको पहले भारत सरकार ने सतर्क किया था, जो फंसे हैं उन्हें भी वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है। 
संसद में पहली बार प्रधानमंत्री को नए मंत्रियों का परिचय नहीं करवाने दिया गया। समाज के सभी वर्गों व युवाओं को प्रतिनिधित्व मिलना कांग्रेस को रास नहीं आ रहा है। पीएम मोदी घोषणा नहीं करते, योजना का धरातल पर उतार अमलीजामा पहनाते हैं। मोदी सरकार सोच में बड़ा बदलाव लेकर आई है। एमएसपी खरीद व मूल्य दोनों बढ़ाए गए हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा मैं भी अब प्रेस वाला हूं यानी मीडिया कर्मी। पीएम मोदी ने मुझे पूरे देश की सेवा का मौका दिया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने ओलिंपिक में सबसे बड़ा दल भेजा, नतीजे सबके सामने हैं। पहले के प्रधानमंत्री सिर्फ खिलाड़ियों के साथ फोटो लेते थे, मोदी ने खिलाडियों व उनके परिवार की समस्या को समझा और जो जीत नहीं पाए उनका मनोबल कम नहीं होने दिया। प्रधानमंत्री ने सभी ओलंपियनों से 75-75 स्कूलों में जाने की अपील की है। बच्चों को ओलंपियनों की इस पहल से प्रेरणा मिलेगी। खेलों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय शिक्षा नीति में विशेष प्रावधान किए गए हैं। स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार को विशेष प्रयास करने चाहिएं। अनुराग ठाकुर के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कशयप, विधायक राकेश जम्वाल एवं जवाहर ठाकुर उपस्थित रहे। 
 

Related Posts