YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कांग्रेस विधायकों को लालच दे भाजपा में आने का न्यौता दे रहे हैं फड़नवीस : चव्हाण

कांग्रेस विधायकों को लालच दे भाजपा में आने का न्यौता दे रहे हैं फड़नवीस : चव्हाण

 महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर कांग्रेस विधायकों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने का आरोप लगाया। राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए दो दिवसीय जिलावार समीक्षा बैठक शुरू होने के बाद चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा उन्हें नहीं लगता कि उनकी पार्टी से भाजपा में कोई शामिल होगा। चव्हाण ने कहा फडणवीस उनमें से कई को फोन कर रहे हैं और उनसे भाजपा में शामिल होने के लिए कह रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कांग्रेस को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा हालांकि, मुझे उम्मीद है कि उनका यह प्रयास सफल नहीं होगा।
उन्होंने कहा भाजपा ने लोकसभा चुनाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उसे ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है। सच्चाई यह है कि लोग राज्य सरकार से नाखुश हैं और विधानसभा चुनाव के नतीजे लोकसभा चुनाव के परिणाम से काफी अलग हो सकते हैं। चव्हाण ने जिलावार समीक्षा के बारे में कहा कि दो दिवसीय बैठक इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। 
उन्होंने कहा काफी संख्या में कार्यकर्ता वंचित बहुजन अघाडी के साथ गठबंधन करना चाहते हैं, जिसने राज्य में 48 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसके चलते करीब 10 सीटों पर कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को हार का सामना करना पड़ा। मतदाताओं से संपर्क साधने में आरएसएस से सीख लेने संबंधी राकांपा प्रमुख शरद पावार के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कांग्रेस हमेशा से वैचारिक रूप से आरएसएस के खिलाफ रही है। 

Related Posts