YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट ने कहा दबाव के कारण तीसरा टेस्ट हारे

विराट ने कहा दबाव के कारण तीसरा टेस्ट हारे

 
लीड्स ।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में दबाव के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा है। विराट के अनुसार टीम पर रनों का काफी दबाब था जिसका लाभ उठाते हुए इंग्लैंड ने अच्छी खासी बढ़त बना ली। भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन लंच से पहले ही आठ विकेट पर 278 रन बनाकर आउट हो गयी थी। इस कारण उसे 76 रन से हार का सामना करना पड़ा। टीम पहली पारी में महज 78 रन ही बना सकी थी। इंग्लैंड ने फिर अपनी पहली पारी में 423 रन का स्कोर बनाकर 354 रन बड़ी बढ़त हासिल की। इंग्लैंड टीम इस प्रकार पांच मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी पर आ गयी है। कोहली ने कहा कि जब आप पहली पारी में 80 रनों के अंदर ही आउट हो जाते हो तो इसका अर्थ है कि यह स्कोरबोर्ड का दबाव होता है और इसके बाद विरोधी टीम इतना बड़ा स्कोर बना दे तो फिर हालात बिगड़ जाते हैं। भारतीय टीम ने तीसरे दिन दो विकेट पर 215 रन बनाये थे जिससे वह ठीक स्थिति में थी पर हमने कल मैच में बने रहने के लिये अच्छा खेल दिखाया था, हम जितना प्रयास कर सकते थे, हमने किया और अपने को मौका भी दिया। 
वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से हमारे बल्लेबाजों पर बदाव बना दिया था। पहली पारी का स्कोर काफी खराब रहा, यह इसी देश में हो सकता है। हमने सोचा कि पिच बल्लेबाजी के लिये अच्छी है पर कसी हुई गेंदबाजी ने गलतियां करने पर मजबूर कर दिया और दबाव बहुत ज्यादा था। जब आप रन नहीं बना रहे हो तो दबाव से उबरना बहुत मुश्किल होता है। इससे ही बल्लेबाजी ढ़ह गई। 
मध्यक्रम के खिलाड़ियों के रन नहीं बना पाने के बारे में कोहली ने कहा कि गहराई, आप इस पर चर्चा कर सकते हो। शीर्ष क्रम को काफी रन बनाने चाहिए तभी निचला मध्यक्रम आगे बढ़ सकता है। हमने पहले दो मैचों में काफी अच्छा किया। बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें आत्मविश्वास से भरा रहने की जरूरत है। यहां तक कि आस्ट्रेलिया में 36 रन पर सिमटने के बावजूद हमने वापसी की थी।

Related Posts