YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

किसानों का सर फोड़ने का आदेश देने वाले अधिकारी पर कार्यवाही होगी 

किसानों का सर फोड़ने का आदेश देने वाले अधिकारी पर कार्यवाही होगी 

नई दिल्ली । हरियाणा के करनाल में शनिवार को भाजपा की बैठक से पहले करनाल के एसडीएम का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियों में अधिकारी पुलिसकर्मियों से कहते नजर आ रहे थे कि जो भी किसान विरोध करे, उसका सिर फोड़ दो। इस घटना के बाद रविवार को हरियाणा के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के लिए पुलिस को ऐसा आदेश देने वाले अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी।
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज कहा कि हरियाणा के एक सिविल अधिकारी को कल एक विरोध प्रदर्शन में पुलिसकर्मियों को किसानों के "सिर फोड़ने" के लिए कहते हुए देखा गया था, जिसे कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।
करनाल उप-मंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) आयुष सिन्हा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें पुलिसकर्मियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि भाजपा नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को "सिर में चोट" लगे।
चौटाला ने कहा, "2018 बैच के आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी का वीडियो वायरल हो गया है। अधिकारी ने बाद में शायद स्पष्टीकरण दिया कि वह दो रातों से सोए नहीं थे... लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि किसान 365 दिनों से सोए नहीं हैं। कार्रवाई होगी, उनके प्रशिक्षण के दिनों में अधिकारियों को संवेदनशील रहने के लिए प्रशिक्षित किया गया था।

Related Posts