YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

महाराष्‍ट्र में गणेश पूजा के मौके हो रही लापरवाही, फिर बढ़ सकती हैं कोरोना संक्रमण का खतरा 

महाराष्‍ट्र में गणेश पूजा के मौके हो रही लापरवाही, फिर बढ़ सकती हैं कोरोना संक्रमण का खतरा 

मुंबई । देश में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बीच जिस तरह महाराष्‍ट्र में गणेश पूजा के मौके पर लापरवाही हो रही है, वह किसी बड़े खतरे से कम नहीं है।महाराष्‍ट्र में पहले से ही कोरोना के केस बढ़ रहे हैं उस पर जिस तरह की लापरवाही सामने आ रही है,यह देखकर कहा जा सकता है कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर राज्‍य में बढ़ सकते हैं। महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने कहा है कि केरल में ओणम पर्व के बाद जिस तरह से मामले बढ़े थे उस देखने के बाद हम इस लेकर डरे हुए हैं, कि कहीं महाराष्‍ट्र में भी ऐसी ही स्थिति न देखने को मिले। 
राज्य के सर्विलांस अधिकारी ने कहा,हमारे द्वारा पहले भी देखा है कि त्‍योहारों के बाद कोरोना के मामलों में हमेशा बढ़ोत्‍तरी होती है।त्‍योहारों के दौरान काफी भीड़ इकट्ठा होती है और लोग सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन ठीक तरीके से नहीं करते।इस दौरान ज्‍यादातर लोग मास्‍क नहीं लगा रहे हैं।उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सभी जिलों को सलाह दी है कि गणेश पूजा के दौरान खास तौर पर सावधानी बरतें और कहीं पर भी भीड़ इकट्ठा न होने दें।हमने राज्‍य सरकार से टेस्टिंग की सुविधा के साथ-साथ मरीजों के आइसोलेशन और दवा शुरू करने को तेज करने की नसीहत दी है। 
राज्‍य में कोरोना पॉजिटिविटी की दर पिछले सात दिनों में 2.67 फीसद है, लेकिन अधिकारी आठ जिलों में जिस तेजी से मामले बढ़ रहे हैं,यह देखकर कहा जा सकता है कि अभी कोरोना के मामले और बढ़ सकते हैं।उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर गणेश उत्सव को अलग तरीके से घर पर मनाने की बात कह रही है, वहीं दूसरी तरफ हजारों बसों को कोंकण क्षेत्र में लाने ले जाने के लिए लगाया गया है।ऐसी स्थिति में कोरोना पर काबू पाना बेहत मुश्किल हो जाएगा। महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 3,075 नए मामले सामने आए और 35 मरीजों की मौत हो गई।स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के मुताबिक राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 64,94,254 हो गई जबकि मृतकों की संख्या बढ़कर 1,38,096 हो गई है।इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 4,154 नए मामले सामने आए थे और 44 मरीजों की मौत हुई थी।राज्य में 49,796 मरीजों का उपचार चल रहा है।
 

Related Posts