YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट में खुलासा, मौत फांसी लगने की वजह से हुई  विसरा को सुरक्षित किया गया 

महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉटर्म रिपोर्ट में खुलासा, मौत फांसी लगने की वजह से हुई  विसरा को सुरक्षित किया गया 

प्रयागराज । उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में हुई अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच जारी है। बुधवार को मंहत गिरि की पोस्टमॉर्टम किया गया, सुबह करीब दो घंटे तक उनका पोस्टमॉर्टम हुआ।पांच डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमॉर्टम को अंजाम दिया।महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत फांसी लगने की वजह से हुई है, अभी विसरा को सुरक्षित किया गया है।डॉक्टरों के पैनल में डॉ.लालजी गौतम,राजेश श्रीवास्तव, अमित श्रीवास्तव, बादल सिंह, राजेश कुमार राय शामिल थे।पोस्टमॉर्टम की पूरी वीडियोग्राफी की गई है। 
पुलिस ने जांच के दौरान गिरफ्तार किए गए आनंद गिरि से करीब 12 घंटे तक पूछताछ हुई।पुलिस ने आद्या तिवारी से भी पूछताछ की और दोनों को आमने-सामने बैठाकर सवाल-जवाब किए।पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने पूछताछ में आनंद और नरेंद्र गिरि के बीच हुए विवाद के बारे में सवाल किए।आनंद गिरि को सुसाइड नोट दिखाकर हैंड राइटिंग को लेकर सवाल किया गया।हालांकि, आनंद गिरि ने बार-बार कहा कि महंत जी खुदकुशी नहीं कर सकते हैं, ये मेरे खिलाफ साजिश लग रही है। 
उत्तराधिकार की जंग को लेकर सवाल हुआ,तब आनंद गिरि ने कहा कि महंत जी ने जबतक उसे माफ नहीं किया था, वह हनुमान मंदिर नहीं गया था।आनंद गिरि ने कहा कि उसका अब महंत जी से कोई विवाद नहीं था, ना ही महंत जी किसी बड़ी परेशानी में थे।पुलिस ने इस दौरान ब्लैकमेलिंग, चंदे में गड़बड़ी को लेकर सवाल किए।वहीं, हरिद्वार से आनंद गिरि के आश्रम से बरामद लैपटॉप, फोन और अन्य सामान को जांच के लिए भेजा गया है।पुलिस ने गनर अजय सहित 4 सुरक्षाकर्मियों से भी सवाल किए।
 

Related Posts