YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 सबसे ज्याादा कमाई करने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं फेडरर, दूसरे नंबर पर हैं ओसाका : फोर्ब्स 

 सबसे ज्याादा कमाई करने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं फेडरर, दूसरे नंबर पर हैं ओसाका : फोर्ब्स 

लॉस एंजिल्स । स्विटजैरलैंड के अनुभवी टेनिस स्टार रोजर फेडरर पिछले कुछ समय से खेल से दूर होने के बाद भी कमाई के मामले में नंबर एक पर बने हुए हैं। वहीं जापान की महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसान दूसरे नंबर पर हैं। अमेरिकी पत्रिका फोर्ब्स की सबसे अमीर टेनिस खिलाड़ियो की सूची में फेडरर 90.6 मिलियन डॉलर करीब (668 करोड़) रुपये के साथ ही कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। वहीं विश्व के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच  38 मिलियन वहीं स्पेन के राफेल नडाल 27 मिलियन डॉलर (करीब 200 करोड़ रुपये) कमाई के साथ ही पांचवें स्थान पर हैं। 
लगातार 22 साल से टेनिस कोर्ट में जमे फेडरर को पिछले तीन साल से कोई खिताब नहीं मिला पर विज्ञापनों में वह अब भी छाये हुए हैं। फेडरर ने कोर्ट में इस साल सिर्फ 6 लाख डॉलर कमाए हैं जबकि मैदान के बाहर उन्होंने 9 करोड़ डॉलर की कमाई की है। फेडरर फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष-10 एथलीट्स की सूची में साल 2021 में सातवें नंबर पर रहने वाले एक मात्र टेनिस खिलाड़ी हैं। 
महिला वर्ग में चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं जबकि 39 साल की सेरेना विलियम्स अब भी तीसरे नंबर पर है। सेरेना ने साल 2021 में 41.8 मिलियन डॉलर (308 करोड़ रुपये) की कमाई की है। चौथे नंबर पर रहने वाले जोकोविच ने कोर्ट में 8 मिलियन डॉलर जबकि कोर्ट के बाहर 30 मिलियन डॉलर कमाए हैं।   
पांचवें नंबर पर नडाल हैं। छठे नंबर पर जापान के केई निशिकोरी हैं। निशिकोरी ने (191 करोड़ रुपये) कमाये हैं।  7वें नंबर पर दानिल मेदवेदेव (96 करोड़ रुपये), 8वें नंबर पर डोमिनिक थियम (करीब 60 करोड़ रुपये), 9वें नंबर पर स्टेफानोस सितसिपास (59 करोड़ रुपये) और 10वें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (37 करोड़ रुपये) हैं। 
 

Related Posts