YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 पंजाब में केटीएफ समर्थन वाले आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार -टिफिन बम, दो हैंड ग्रेनेड और पिस्टल बरामद

 पंजाब में केटीएफ समर्थन वाले आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार -टिफिन बम, दो हैंड ग्रेनेड और पिस्टल बरामद

चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है उसने तरनतारन के भिखीविंड इलाके के गांव भगवानपुर से तीन आतंकियों को गिरफ्तार करके खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के समर्थन वाले एक और आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने उक्त व्यक्तियों के पास से फोम में पैक किए टिफिन बम, दो हैंड ग्रेनेड 86पी, और तीन 9 एमएम पिस्तौल भी बरामद की हैं। पंजाब में डेढ़ महीने दौरान बरामद किया गया यह छठा टिफिन बम है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान कंवरपाल सिंह, कुलविंदर सिंह और कमलप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। सभी मोगा के रहने वाले हैं। कंवरपाल ने खुलासा किया कि वह दो हफ्ते पहले कनाडा से वापस आया था। 
ये तीनों व्यक्ति केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के निर्देशों पर काम करते थे। अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल पुलिस (एडीजीपी) आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया कि पुलिस चेकिंग दौरान तरनतारन पुलिस की टीमों ने भिखीविंड के गांव भगवानपुर के नजदीक नाके पर स्विफ्ट कार (नंबर पीबी 29 एडी 6808) को रोका और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया। प्राथमिक जांच से पता चला है कि तीनों आरोपी हरदीप निज्जर के करीबी सहयोगी अर्शदीप डल्ला के निर्देशों पर डंप की गई आतंकवादी हार्डवेयर की खेप लेने के लिए तरनतारन पहुंचे थे। एडीजीपी ढोके ने कहा कि जांच दौरान आरोपी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि खेप हासिल करने के उपरांत वह अर्शदीप डल्ला से आगे के निर्देशों का इंतजार कर रहे थे। 
मालूम हो कि कमलजीत और लवप्रीत, जो पहले मोगा से गिरफ्तार किए गए थे, ने आरोपियों को अर्शदीप से मिलवाया था। इससे पहले 8 अगस्त को अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके गांव डालेके से एक टिफिन बम के साथ पांच हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। इसी तरह कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त को फगवाड़ा से दो जिंदा हैंड ग्रेनेड एक जिंदा टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री वाले सामान की खेप भी बरामद की थी। 
 

Related Posts