YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों से कहा, विश्व कप खेलने जा रहे खिलाड़ियों पर बोझ कम करें 

 बीसीसीआई ने आईपीएल टीमों से कहा, विश्व कप खेलने जा रहे खिलाड़ियों पर बोझ कम करें 

मुम्बई । भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी टी20 विश्वकप को देखते हुए सभी टी20 टीमों से उन खिलाड़ियों पर काम का बोझ कम करने को कहा है जो विश्व में खेलने जा रहे हैं। बोर्ड की इस अपील पर टीमों ने अमल भी शुरु कर दिया है। इसी लिए मुम्बई इंडियंस के कप्तानी रोहित शर्मा और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को केकेआर के खिलाफ मैच में आराम दिया गया था। 
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार रोहित टी-20 विश्व कप को देखते हुए काफी अहम खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनको लेकर कोई जोखिम नहीं लिया जा सकता है। वैसे भी रोहित अभी हाल ही में अपने घुटने की चोट से उबरे हैं, इसलिए उन्हें आराम देना जरुरी है। इस अधिकारी के अनुसार रोहित और मुंबई इंडियंस दोनों को ही यह कहा है कि हमारे लिए टी-20 विश्व कप पहली प्राथमिकता है, इसलिए खिलाड़ियों की फिटनेस का ध्यान रखें। मुंबई इंडियंस के 6 खिलाड़ी भारत की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में शामिल हैं और उनमें से पांच निश्चित रूप से टूर्नामेंट में अंतिम ग्यारह में रहेंगे। इसमें रोहित, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर आदि हैं। रोहित और जसप्रीत दोनों ने इंग्लैंड में सभी चार टेस्ट खेले हैं। ऐसे में इन्हें आराम देना ज्यादा जरुरी है। 
बोर्ड के एक अधिकारी ने आगे कहा कि रोहित की तरह ही बुमराह चोट से उभरने के बाद लय में लौट आए हैं। वे हमारे लिए केवल टी 20 विश्व कप में ही नहीं, बल्कि उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भी अहम खिलाड़ी हैं। वे आईपीएल में सभी मैच खेलने को लेकर उत्साहित हैं पर उनका कार्यभार कम करना ज्यादा जरूरी होगा। हमने इसको लेकर मुंबई फ्रेंचाइजी को सलाह दी है पर बाकी फैसला टीम को ही लेना है। बीसीसीआई किसी भी फ्रेंचाइजी पर खिलाड़ी को आराम देने के लिए दबाव नहीं बना सकती, जब तक कि प्लेयर चोटिल न हो जाए। 
 

Related Posts