YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 सात माह के वेंकटेश को देख टैक्सी ड्राइवर ने की थी स्टार बनने की भविष्यवाणी, मां ने साझा किया पुराना किस्सा  

 सात माह के वेंकटेश को देख टैक्सी ड्राइवर ने की थी स्टार बनने की भविष्यवाणी, मां ने साझा किया पुराना किस्सा  


नई दिल्ली । कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल 2021 के दूसरे दौर का आगाज जबर्दस्त अंदाज में किया है। पहले उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को एकतरफा अंदाज में मात दी और उसके बाद मुंबई इंडियंस को भी केकेआर ने धो डाला। कोलकाता नाइट राइडर्स अब अंक तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है और उसके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बहुत बढ़ गई हैं। 
कोलकाता की इन दोनों शानदार जीत में उसके युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर का अहम योगदान रहा है। जिन्होंने आरसीबी और मुंबई इंडियंस के खिलाफ ताबड़तोड़ पारियां खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने मुंबई के खिलाफ महज 30 गेंदों में 53 रन बनाए, वहीं आरसीबी के खिलाफ अय्यर के बल्ले से 27 गेंदों में 41 रन निकले। 
वेंकटेश अय्यर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने सभी को उनका दीवाना बना दिया है। दोनों ही मुकाबलों में अय्यर का स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा। साथ ही उन्होंने मुंबई के खिलाफ छक्के से खाता खोल अपना दमखम दिखा दिया। बुमराह-बोल्ट और एडम मिल्न जैसे गेंदबाजों का जिस तरह से इस खिलाड़ी ने सामना किया उसे देख सभी को उनका उज्ज्वल भविष्य दिख रहा है। वैसे वेंकटेश अय्यर के उज्ज्वल भविष्य की भविष्यवाणी तभी हो गई थी जब वह महज सात महीने के थे। 
बाएं हाथ के बल्लेबाज वेंकटेश की मां उषा ने बताया कि उनके बेटे के स्टार बनने की भविष्यवाणी एक टैक्सी ड्राइवर ने की थी। उषा ने बताया कि जब वेंकटेश अय्यर महज 7 महीने के थे, तभी वह उनके साथ भोपाल से देवास जा रही थीं। वेंकटेश टैक्सी की आगे वाली सीट पर बैठे थे और ड्राइवर बार-बार उनको देख रहा था। जब उनकी मां टैक्सी से उतरीं तो ड्राइवर ने उन्हें कहा कि वेंकटेश आपका नाम बहुत रोशन करेगा। इसे जो भी करना है उसे करने देना। 
वेंकटेश की मां को ये घटना उस समय याद आई जब उनका बेटा आरसीबी के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा था। गजब की बात यह है कि टॉस के दौरान केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने नहीं बताया कि वेंकटेश अय्यर कोलकाता के लिए डेब्यू कर रहे हैं। वेंकटेश की मां ने टॉस देखा और अपने बेटे के खेलने की कोई खबर नहीं मिलीं तो वह निराश मन से ऑफिस से घर लौटने लगीं। लेकिन जैसे ही वह घर पहुंचीं तो पाया कि उनका बेटा बल्लेबाजी कर रहा है। वेंकटेश ने आरसीबी के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए महज 27 गेंदों में 41 रन बना डाले। इसके बाद मुंबई का भी उन्होंने यही हाल किया। वेंकटेश के अंदर टैलेंट कूट-कूटकर भरा है और उनकी मां को यकीन है कि एक दिन उनका बेटा टीम इंडिया के लिए भी खेलेगा।
 

Related Posts