YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 अफरीदी बोले, अन्य देश न करें भारत का अनुसरण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर उठाये सवाल 

 अफरीदी बोले, अन्य देश न करें भारत का अनुसरण न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने पर उठाये सवाल 

लाहौर । पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ ही उनके क्रिकेटर भी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के सुरक्षा कारणों से दौरा नहीं करने के कारण लगता है अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं और बेसिर पैर के आरोप लगाने में लगे हैं।  वहीं इससे पहले पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने दावा किया था कि न्यूजीलैंड की टीम ने भारत से आये एक ई-मेल के आधार पर दौरा रद्द किया था। इसपर पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि अन्य देशों को अपनी समझ के अनुसार फैसला लेना चाहिए। उन्हें भारत से मिली किसी जानकारी का अनुसरण नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, क्रिकेट से संबंधों में सुधार करना चाहिए। 
वहीं वास्तविकता ये रही है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि उसकी टीम को धमकियां मिली रहीं हैं जबकि  इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य की बात कहकर पाक का दौरा करने से इंकार कर दिया था।  ईसीबी और न्यूजीलैंड बोर्ड के इस फैसले के बाद पाक के पूर्व क्रिकेटर भी अपनी भड़ास निकालने में लगे हैं। इसी कड़ी में अब अफरीदी का यह बयान सामने आया है। 
अफरीदी ने खुलासा किया है कि पीसीबी घरेलू श्रृंखला के लिए हरी झंडी देने से पहले कई दौर की सुरक्षा जांच करता है। ऐसे में न्यूजीलैंड बोर्ड का पाक दौरा रदृ करने का फैसला स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि किसी भी टीम के दौरे की बात आती है तो कई बातों की जांच की जाती है। यात्रा करने वाले राष्ट्र के सुरक्षा सदस्यों द्वारा उचित जांच की जाती है। इसके साथ ही टीम के आने-जाने का रास्ता पहले से तय होता है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही मेहमान देश को दौरे लिए कहा जाता है।
 

Related Posts