YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 मंधाना के शतक लगाते ही पूछने लगे प्रशंसक , जर्सी नंबर-18 में क्या खास है विराट की जर्सी का नंबर भी है 18 

 मंधाना के शतक लगाते ही पूछने लगे प्रशंसक , जर्सी नंबर-18 में क्या खास है विराट की जर्सी का नंबर भी है 18 

मुम्बई । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट में शतक लगाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट में पहला शतक लगाया था।  विराट और मंधाना दोनों में ही समानता ये है कि इन दोनो की ही जर्सी का नंबर 18 है। ऐसे में मंधाना के शतक लगाते ही सोशल मीडिया पर प्रशंसक पूछने लगे हैं कि जर्सी नंबर-18 में क्या खास है। 
एक प्रशंसक ने ट्वीट किया, ' जर्सी नंबर 18 हमेशा कहीं भी गरजती है।' वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने मंधाना को ऑफसाइड की देवी करार दिया जबकि एक अन्य यूजर ने कोहली और मंधाना की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ' कुछ तो बात है जर्सी नंबर 18 में।' मंधाना ने इस मैच में पूनम राउत के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी बनायी। इससे पहले उन्होंने शेफाली वर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े थे। 
25 साल की मंधाना के टेस्ट करियर का यह पहला शतक है। उन्होंने पारी के 52वें ओवर में एलिस पैरी की गेंद पर चौका लगाकर 170 गेंदों पर शतक पूरा किया। वह 127 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने इस दौरान 216 गेंदों पर 22 चौके और एक छक्का लगाया। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में शतक जड़ने वाली मंधाना भारत की पहली महिला क्रिकेटर हैं। मंधाना से पहले कोहली ने साल 2019 में कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डंस मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट मैच में 136 रन बनाये थे। 
 

Related Posts