YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अमेरिकी लीग में छाये भारतीय क्रिकेटर उनमुक्त ने स्ट्राइकर्स को जिताया खिताब  

अमेरिकी लीग में छाये भारतीय क्रिकेटर उनमुक्त ने स्ट्राइकर्स को जिताया खिताब  

न्यूजर्सी । भारतीय क्रिकेटर उनमुक्त चंद आजकल अमेरिकी क्रिकेट लीग में छाये हुए हैं। भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान रहे उनमुक्त को पिछले एक साल से घरेलू क्रिकेट में भी जगह नहीं मिल पायी थी। ऐसे में इस बल्लेबाज ने संन्यास लेकर अमेरिकी लीग की ओर रुख किया था। 28 साल के उनमुक्त ने अपनी कप्तानी में सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स को माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताब जिताया है। 
उनमुक्त की टीम सिलिकॉन वैली का फाइनल मुकाबला न्यूजर्सी स्टालियन्स से था। इस मैच में टॉस जीतने के बाद न्यूजर्सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में रन बनाये। 
इसके बाद इस लक्ष्य को स्ट्राइकर्स ने आसानी से हासिल कर लिया। स्ट्राइकर्स की ओर से उनमुक्त और राहुल जरीवाला ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले 5 ओवर में ही 49 रन बना दिये। इसके बाद स्ट्राइकर्स ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट खो दिए। एक समय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन हो गया। इसके बाद वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज नरसिंह देवनारायण ने 43 गेंद में 52 रन की पारी खेल टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही. सिलिकॉन स्ट्राइकर्स को 1,25,000 हजार डॉलर इनामी राशि मिली है।यह अमेरिकी क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक इनामी राशि है। उनमुक्त ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस जीत से जुड़ी कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।उन्होंने लिखा कि जहां से हूं, वहां दोबारा पहुंचकर अच्छा लगा। यहां से अब रूकने का सवाल नहीं। उनमुक्त जब से अमेरिका खेलने गए हैं, तब से ही वो शानदार फॉर्म में हैं। वो माइनर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले सीजन में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 15 मैच में 53 से ज्यादा के औसत से 591 रन बनाए। उनमुक्त की बदौलत ही सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स फाइनल में पहुंचीं थी। उन्होंने सेमीफाइनल में गोल्डन स्टेट ग्रिजलिज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उन्मुक्त ने मेजर लीग क्रिकेट के साथ 3 साल का अनुबंध किया है। 
 

Related Posts