YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

 जम्‍मू-कश्‍मीर- अनंतनाग और बांदीपोरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए 

 जम्‍मू-कश्‍मीर- अनंतनाग और बांदीपोरा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए 

श्रीनगर । जम्‍मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबलों की कड़ी चौकसी से बौखलाए आतंकियों की सक्रियता बढ़ गई। यहां दो अलग- अलग स्थानों पर हो रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ये एनकाउंटर अनंतनाग और बांदीपोरा में हुए हैं। रविवार की देर रात अनंतनाग के खाहगुंड इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई फायरिंग में एक आतंकी मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में एक जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का एक जवान भी घायल हुआ है। 
अनंतनाग में मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हो पाई है। इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। घायल पुलिसकर्मी को अस्‍पताल ले जाया गया है। वहीं दूसरा एनकाउंटर कश्‍मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में हुआ है। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर चलाए गए अभियान के दौरान एनकाउंटर हुआ। इसमें भी एक आतंकी मारा गया है।
पुलिस के अनुसार मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा का आतंकवादी था। हाल ही में बांदीपोरा के शाहगुंड में आम लोगों की हत्‍याओं की घटना में भी वह शामिल था। वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस ने उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके मोबाइल फोन से कई पाकिस्तानी नंबर मिले हैं जिसकी पहचान अनस मोहम्मद के रूप में हुई है। उसके मोबाइल में जम्मू के गांधीनगर बाद शास्त्रीनगर इलाके में धार्मिक स्थलों, मुख्य बाजार और कई मीडिया हाउसेस की फोटो बरामद हुई है। ये उसने पाकिस्तान भेजी थी। अनस मोहम्मद के मोबाइल से कई पुलिस स्टेशन की फोटो भी मिली हैं। अलग-अलग एजेंसियां अनस मोहम्मद से पूछताछ कर रही हैं।
 

Related Posts