YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान अवि बरोट का 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन 

अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान अवि बरोट का 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन 

नई दिल्ली । भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और 2019-20 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का महज 29 वर्ष की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया है। एक युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी की मौत की खबर से क्रिकेट जगत सदमे में है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) ने इस खबर की पुष्टि की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह सहित तमाम लोगों ने उनके निधन पर दु:ख वक्त किया है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने बताया कि अपने करियर में उन्होंने हरियाणा और गुजरात का भी प्रतिनिधित्व किया था। 
अवि बरोट दाएं हाथ के बल्लेबाज थे, जो ऑफ ब्रेक भी फेंक सकते थे। बरोट ने 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेले। वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज थे और उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 रन, लिस्ट-ए खेलों में 1030 रन और टी20 में 717 रन बनाए थे। बरोट रणजी ट्रोफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का हिस्सा थे, जिसने बंगाल को हराकर खिताब जीता था। 
सौराष्ट्र के लिए, उन्होंने 21 रणजी ट्रोफी मैच, 17 लिस्ट ए मैच और 11 घरेलू टी 20 मैच खेले। बरोट 2011 में भारत के अंडर-19 टीम के कप्तान थे और इस साल की शुरुआत में उन्होंने गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी मैच के दौरान सिर्फ 53 गेंदों में 122 रन की शानदार पारी खेली थी। एससीए अध्यक्ष जय शाह ने बरोट के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अवी का निधन चौंकाने वाली तकलीफदेह खबर है। वह अच्छे खिलाड़ी के साथ-साथ बहुत ही मिलनसार और नेक इंसान थे।  
 

Related Posts