YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

शोएब अख्तर ने सरफराज को बिना दिमाग वाला कप्तान बताया

शोएब अख्तर ने सरफराज को बिना दिमाग वाला कप्तान बताया

पाकिस्तान को मिली करारी हार के बाद कप्तान सरफराज अहमद सभी के निशाने पर हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सरफराज को भारत के खिलाफ हार के लिए जिम्मेदार बताया है। अख्तर ने कहा कि सरफराज ने बिना दिमाग के कप्तानी की। वहीं हमारा टीम प्रबंधन भी बेवकूफ है। सरफराज ऐसा कप्तान ऐसा है जो 10वीं के बच्चे जैसा व्यवहार करता है, टीम प्रबंधन ने  ने कह दिया, बस वही करना है। अख्तर ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने तक मैच को लेकर इतने ट्वीट किए, पर बिना दिमाग के कप्तान को कुछ समझ में नहीं आया। इमरान खान को भी ऐसे कप्तान ओर टीम को ट्वीट कर सलाह नहीं देनी थी। सलाह उनको दी जाती है जिनमें समझ हो यहां कप्तान और टीम में जरा सी भी अक्ल नहीं है। 
शोएब ने कहा कि इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला बिना दिमाग वाला कप्तान ही करता। सरफराज को यही पता नहीं था कि उनकी टीम की ताकत क्या है। पाक टीम गेंदबाजी से ही मुकाबला अपने कब्जे में कर सकती थी। अगर पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करती तो गेंदबाजों पर दबाव कम होता, लेकिन बिना दिमाग वाले कप्तान और प्रबंधन मैच हारने के तरीके से ही खेलते हैं। शोएब अख्तर ने कहा 'मैं सोच रहा था कि इस कप्तान में थोड़ा इमरान खान डाल दूं, लेकिन तब तक देर हो गयी थी।'
अख्तर ने कहा कि हसन अली ने सबसे घटिया गेंदबाजी की। उन्होंने कहा कि वह वाघा बॉर्डर पर लंबी-लंबी छलांगें लगाता है, लेकिन मैच में शॉट पिच गेंदें फेंक रहा था। वह अगर अपने को बड़ा गेंदबाज तब समझता जब विकट निकालता। अख्तर ने कहा कि लक्ष्य हासिल करना हमारे इतिहास में नहीं रहा है। 1999 वर्ल्ड कप में भी हमारे पास दिग्गज बल्लेबाज थे, लेकिन भारत के खिलाफ हम 227 रन तक नहीं हासिल कर पाए। अगर मैनचेस्टर के मुकाबले में पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करके 270 रन भी बनाता तो भारत उसे नहीं बना पाता। अख्तर ने कहा चैम्पियंस ट्रॉफी मैच में जो गलती भारत ने की थी, वही गलती पाकिस्तान ने इस विश्व कप में की। पाक ने गलती तक से सबक नहीं लिया। 

Related Posts