YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

लखीमपुर हिंसा के आरोपी सुमित जायसवाल की तलाश में एसआईटी ने कई स्थानों पर मारे छापे 

लखीमपुर हिंसा के आरोपी सुमित जायसवाल की तलाश में एसआईटी ने कई स्थानों पर मारे छापे 


लखनऊ । उत्तर प्रदेश में लखीमपुर हिंसा मामले में फरार आरोपी सुमित जायसवाल की तलाश में एसआईटी टीम ने कई स्थानों पर छापेमारी की है। सुमित जायसवाल पर आरोप है कि वह किसानों के कुचलने के बाद थार गाड़ी से उतरकर भाग गया था। एसआईटी का मानना है कि सुमित ही बता सकता है कि उस समय थार कौन चला रहा था? दुर्घटना के समय थार की ड्राइविंग सीट कौन बैठा था, इस पर अब तक संशय बरकरार है। 
इस घटना के समय थार में सवार अन्य लोगों की मौत हो चुकी है। एसआईटी टीम ने सुमित की तलाश में कई जिलों में दबिश दी है। इससे पहले शुक्रवार को इस मामले में गिरफ्तार अंकित दास को लेकर एसआईटी टीम लखनऊ में गोमतीनगर के होटल सागर सोना पहुंची। पता चला है कि अंकित दास वारदात के बाद 2 रात इसी होटल में रुका था। एसआईटी ने होटल की डीवीआर अपने कब्ज़े में ले ली है।
वहीं, एसआईटी ने आरोपी अंकित दास के घर से गन और पिस्टल बरामद कर ली है। एसआईटी अंकित दास के साथ उसके गनर लतीफ को भी लखनऊ लेकर पहुंची है। सूत्रों के अनुसार लखीमपुर-तिकोनिया में इन्ही असलहों से फायरिंग हुई थी। पूछताछ के दौरान अंकित दास और लतीफ ने फायरिंग की बात कबूल की थी। एसआईटी शुक्रवार की शाम को करीब 4 बजे अंकित दास और लतीफ उर्फ काले को थाना हुसैनगंज इलाके के क्ले स्क्वायर में बने एमआई अपार्टमेंट में लेकर आई। एमआई अपार्टमेंट में ही अंकित दास का फ्लैट है। बताया जाता है कि 3 अक्टूबर को वारदात के बाद अंकित अपने बॉडीगार्ड लतीफ उर्फ काले के साथ पिस्टल और रिपीटर गन से फायर करता हुआ भाग निकला था। कुछ देर लखीमपुर में रुकने के बाद वह अपने इसी फ्लैट में आया था और यहीं पर अपनी पिस्टल और रिपीटर गन छिपा दी थी।
बताया जाता है 3 अक्टूबर 4 अक्टूबर की रात अंकित राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित होटल सागर सोना में रुका था। अंकित दास के वकील अब्दुल्ला ने बताया कि अंकित दास की लाइसेंसी पिस्टल और लतीफ की रिपीटर गन एसआईटी ने अपने कब्ज़े में ली है। 
    उल्लेखनीय है कि बीती 3 अक्टूबर को लखीमपुर में प्रदर्शनकारी 4 किसानों की थार जीप से कुचलकर मौत हो गई थी, जिसके बाद आक्रोशित किसानों ने 4 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना में अंकित दास भी थार जीप के पीछे अपनी काली फॉर्च्यूनर में सवार था। एफआईआर में काली फॉर्च्यूनर का भी जिक्र है, लिहाजा पुलिस ने अंकित दास और फॉर्च्यूनर में मौजूद उसके बॉडीगार्ड लतीफ उर्फ काले को भी आरोपी बनाया है। अंकित दास और लतीफ फिलहाल एसआईटी की रिमांड में हैं।
 

Related Posts