YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में पेंशनर -पेंशनर्स कल्याण संगठन 22 अक्टूबर को करेगा हुंकार रैली

सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में पेंशनर -पेंशनर्स कल्याण संगठन 22 अक्टूबर को करेगा हुंकार रैली

शिमला। हिमाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले एचआरटीसी पेंशनर कल्याण संगठन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर दी है। अपनी मांगों को लेकर एचआरटीसी पेंशनर्स कल्याण संगठन 22 अक्टूबर को मंडी में हूंकार रैली के माध्यम से सरकार के खिलाफ हुंकार भरेगा। शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान पेंशनर्स कल्याण संगठन के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा ने कहा कि कर्मचारियों को वित्तीय लाभ न मिलने के चलते अब पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की है। ऐसे में 22 अक्टूबर को मंडी में एक हुंकार रैली का आयोजन किया जा रहा है।
  उन्होंने कहा कि साल 2015 से एचआरटीसी पेंशनर्स को न तो वित्तीय लाभ मिल पाया है और न ही समय पर पेंशन मिल पा रही है। जिसके चलते अब सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से कई बार आग्रह किया। लेकिन सरकार अब तक वितीय लाभ तक जारी नहीं कर पाई है। इसके चलते विभाग से रिटायर हुए कर्मचारियों और प्रभावित परिवारों को अपना परिवार चलाना मुश्किल हो गया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 7000 एचआरटीसी पेंशनर्स है जिन्हें न तो समय पर पेंशन मिल पा रही है और न ही एरिया। और इसके अलावा न ही मेडिकल बिल की अदायगी की जा रही है। जिसके चलते अब इन उपचुनावों से पहले सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बज रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी मांगों को लेकर पेंशनर्स कई बार सरकार के समक्ष बातें रखीं, लेकिन अब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। अब पेंशनर्स ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर एंटी वोट करने का निर्णय लिया है। सत्य प्रकाश शर्मा का कहना है कि 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनावों में प्रदेश के 7000 एचआरटीसी पेंशनर्स के परिवार सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे। जिसका खामियाजा सरकार को चुनाव परिणाम में भुक्तना पड़ेगा।
 

Related Posts