YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

कांग्रेस आज से निकालेगी तीन प्रतिज्ञा यात्राएं, प्रियंका दिखायेंगी हरी झण्डी

कांग्रेस आज से निकालेगी तीन प्रतिज्ञा यात्राएं, प्रियंका दिखायेंगी हरी झण्डी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कल 23 अक्टूबर से तीन प्रतिज्ञा यात्राएं निकालने जा रही है। तीनों यात्राओं का शुभारंभ कांग्रेस की महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी हरी झण्डी दिखाकर बाराबंकी जिले से करेंगीं। इस मौके पर वह उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जनता से किये जा रहे सात संकल्पों के बारे में विस्तार से बतायेंगीं।
यह जानकारी देते हुए कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि प्रतिज्ञा यात्रा का पहला रूट (वाराणसी-अवध) है जो वाराणसी से शुरू होकर रायबरेली में समाप्त होगा, जिसमें चंदौली, सोनभद्र, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ, अमेठी जिले शामिल होगें, इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद राजेश, पूर्व विधायक नदीम जावेद करेगें।  
प्रतिज्ञा यात्रा का दूसरा रूट (बाराबंकी-बुन्देलखण्ड) है जो बाराबंकी से शुरू होकर झांसी में समाप्त होगा, जिसमें लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन जिले शामिल होगें। इस रूट का नेतृत्व पूर्व सांसद पीएल पुनिया, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और मीडिया विभाग के चेयरमैन व पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार नसीमुद्दीन सिद्दीकी करेगें। प्रतिज्ञा यात्रा का तिसरा रूट (पश्चिम) है जो कि सहारनपुर से शुरू होकर मथुरा में समाप्त होगा, जिसमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदांयु, अलीगढ़, हाथरस, आगरा जिले शामिल होगें। जिसका नेतृत्व पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीदएवं लखनऊ से कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् करेंगें।
पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि कांग्रेस ने अपने पहले संकल्प में 2022 के चुनाव में महिलाओं को टिकट बटवारे में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का वादा किया है और इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक की छात्राओं को इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने की प्रतिज्ञा की है। बाकी छह प्रतिज्ञाओं के बारें में कल बाराबंकी में प्रतिज्ञा यात्रा का शुभारंभ करते हुए विस्तार से बताया जायेगा। एक सवाल के जबाव में विधान मण्डल दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने यह प्रतिज्ञा यात्रा प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञाएं है जो कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से अलग हैं और जिसे पूरा करने के लिए कांग्रेस कटिबद्ध है।
 

Related Posts