YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

'मैं विभिन्‍न शख्सियतों के साथ अरूसा के फोटो  पोस्‍ट कर रहा हूं, क्‍या इन सब के आईएसआई से संबंध हैं?' - अमरिंदर

'मैं विभिन्‍न शख्सियतों के साथ अरूसा के फोटो  पोस्‍ट कर रहा हूं, क्‍या इन सब के आईएसआई से संबंध हैं?' - अमरिंदर

नई दिल्ली । पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने एक फेसबुक पोस्‍ट में अपनी पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम की भारत की कुछ दिग्‍गज शख्सियतों के साथ फोटो शेयर कीं और लिखा, 'मैं विभिन्‍न शख्सियतों के साथ अरूसा आलम के चित्रों की सीरीज पोस्‍ट कर रहा हूं। क्‍या इन सब के भी आईएसआई से संबंध हैं? ऐसा कहने वाले सोचसमझ कर बोलें। यह सब सिर्फ तंग मानसिकता की अभिव्यक्ति है।' अमरिंदर ने आगे लिखा, 'दुर्भाग्य से भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, वरना मैं उसे फिर से आमंत्रित करता।' अमरिंदर ने जो तस्‍वीरें शेयर की है उनमें अरूसा को कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेत्री सुषमा स्‍वराज, सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पूर्व कानून मंत्री व कांग्रेस नेता अश्‍वनी कुमार के साथ देखा जा सकता है।
ज्ञात रहे कि पंजाब कांग्रेस और पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह  के बीच की 'तनातनी' में कैप्‍टन की महिला दोस्‍त अरूसा आलम  का नाम भी चर्चाओं में है। चरणजीत सिंह चन्‍नी सरकार के कुछ मंत्री कैप्‍टन और अरूसा के रिलेशन को लेकर निशाना साध चुके हैं । राज्‍य के गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (ने तो यहां तक कहा है कि 'कैप्‍टन कह रहे हैं कि पंजाब, आईएसआई से खतरे का सामना कर रहा, ऐसे में हम अरूसा आलम के आईएसआई के साथ रिश्‍तों की भी जांच करेंगे।' 
कांग्रेस के साथ रिश्‍तों में आई खटास के बाद कैप्‍टन नई पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके हैं।  उन्‍होंने पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और अकाली दल से अलग हुए ग्रुप सहित समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन का संकेत भी दिया है। 
अरूसा पाकिस्तानी  पत्रकार हैं और कैप्टन अमरिंदर सिंह की विशेष, करीबी, महिला मित्र के रूप में जानी जाती हैं। वह चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर नियमित आती रही हैं। अमरिंदर वर्ष 2004 में जब पाकिस्तान गए थे, तब अरूसा की उनसे पहली मुलाकात हुई थी। पूर्व पत्रकार, अरूसा समाजवादी नेता अकलीन अख्तर की बेटी हैं, जिन्होंने 1970 के दशक में पाकिस्तान की राजनीति को प्रभावित किया था। अरूसा की माँ को सैन्य प्रतिष्ठानों का बहुत करीबी माना जाता था। अरूसा भी डिफेंस जर्नलिस्ट हैं।  
 

Related Posts