YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

शुक्रवार से दो दिवसीय यात्रा पर उत्तरप्रदेश जाएंगे अमित शाह  -  रिजिजू

शुक्रवार से दो दिवसीय यात्रा पर उत्तरप्रदेश जाएंगे अमित शाह  -  रिजिजू

नई दिल्ली । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह देश के सबसे राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य  उत्तरप्रदेश में आगामी चुनावों के संबंध में रणनीति बैठक करने के लिए शुक्रवार से दो दिवसीय यात्रा पर उत्तरप्रदेश जाएंगे। 
शाह पहले ही अगले साल के चुनावों में पार्टी के चेहरे के रूप में योगी आदित्यनाथ का मजबूती से समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने पार्टी के सदस्यता अभियान के दौरान हाल ही में एक बैठक में कहा था "अगर आप 2024 में मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, तो 2022 में योगी आदित्यनाथ को फिर से मुख्यमंत्री बनाएं। हम यूपी को नंबर एक राज्य बनाएंगे। यूपी के बिना केंद्र में सरकार नहीं हो सकती और नरेंद्र मोदी सरकारों का श्रेय नहीं जा सकता। 2014 और 2019 में पूरी तरह से उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए जाता है।"
शाह ने यह भी विश्वास व्यक्त किया है कि भाजपा विधानसभा चुनावों में 300 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी और योगी आदित्यनाथ सत्ता में लौट आएंगे। 2017 में 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने 312 सीटों पर भारी जीत हासिल की और 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया।
सूत्रों ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के अलावा राज्य चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुनील बंसल और स्वतंत्र देव सिंह भी शुक्रवार को वाराणसी में चार घंटे के सत्र में शामिल होंगे। बैठक में काशी क्षेत्र के राज्य सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।
 

Related Posts