YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर किया 

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर किया 

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़ों में हिजबुल मुजाहिदीन के मोस्ट वांटेड आतंकवादी सहित तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। मोबाइल फोन से मिले डिजिटल सबूतों के आधार पर पुलिस ने कहा कि  एक आतंकवादी को आत्मघाती हमले के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था।
कुलगाम में सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल या सीआरपीएफ ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस ने एक बयान में कहा कि आतंकवादियों को ढूंढ लिया गया और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया।
हालांकि, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं, जिससे मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। एक अन्य जो रात में छिपने में कामयाब रहा, उसे सुबह सरेंडर करने को कहा गया। पुलिस ने कहा कि उसने भी सुरक्षा बलों को गोली मार दी, जिसके बाद उन्होंने उसे मार डाला। संयुक्त टीमों ने नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की और मुठभेड़ से पहले उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया।
मारे गए आतंकियों की पहचान हिजबुल आतंकी शिराज अहमद और यावर अहमद के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड से पता चलता है कि दोनों सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमले सहित कई आतंकी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे। शिराज मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक था और 2016 से सक्रिय था।
दूसरी मुठभेड़ बुंद बेमिना में हुई, जहां सेना की संयुक्त टीम और सीआरपीएफ के त्वरित प्रतिक्रिया बल ने एक आतंकवादी को मार गिराया। हिजबुल के इस आतंकी की पहचान आमिर रियाज की गई है। पुलिस ने कहा कि आमिर पर आत्मघाती मिशन को अंजाम देने का संदेह था। पुलिस ने कहा कि उसके मोबाइल फोन से मिले डिजिटल सबूतों से पता चलता है कि उसे एक आतंकी संगठन आत्मघाती हमले के लिए तैयार कर रहा था।
 

Related Posts