YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

जेएनयू में एबीवीपी और वाम गठबंधन आपस में भिड़े, कई छात्र हुए घायल 

जेएनयू में एबीवीपी और वाम गठबंधन आपस में भिड़े, कई छात्र हुए घायल 

नई दिल्‍ली । दिल्ली स्थित देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू)  में छात्र संगठन आपस में भिड़ गए जिसके चलते हिंसा भड़क गई। जानकारी के मुताबिक वाम गठबंधन आल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन (एआईएसए), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्यों के बीच बीती रात हुई झड़प में 12 से अधिक छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों में से 3 की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। छात्रसंघ के सदस्यों ने बताया कि झड़प में गंभीर रूप से घायल छात्रों को नई दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में जेएनयू के अंदर रविवार की शाम छात्रों के दो गुटों में बहस और धक्का-मुक्की हुई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और लेफ्ट समर्थित छात्रों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद झगड़ा इतना बढ़ गया कि हाथापाई तक नौबत आ गई। पुलिस को दी शिकायत में दोनों ही गुटों के छात्रों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है।
डीसीपी साउथ वेस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक रविवार को थाना वसंत कुंज नार्थ में नारेबाजी और झगड़े की आशंका की सूचना मिली थी। पुलिस ने तुरंत कॉल का जवाब दिया। हालांकि मौके पर किसी तरह का झगड़ा नहीं हुआ। पूछताछ करने पर पता चला कि छात्र संघ हॉल में मीटिंग आयोजित करने को लेकर छात्रों के दो गुटों में तीखी नोकझोंक हुई।
जेएनयूएसयू ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं एबीवीपी से जुड़े छात्रों ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दी। साथ ही लेफ्ट से जुड़े एक छात्र ने भी शिकायत दी है। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर बैठक में खलल डालने और दूसरे पक्ष से मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं। इसके अलावा, जांच जारी है और तदनुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Posts