YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

आरोग्य

बीयर से खूबसूरती निखारें  

बीयर से खूबसूरती निखारें  

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि बीयर से भी खूबसूरती बढ़ती है। दमकती त्वचा के लिए आधा चम्मच बीयर में एक अंडे की सफेदी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद धो लें। आपकी त्वचा नरम हो जाएगी और कुछ ही दिन में आपका निखार भी बढ़ता जाएगा।
अगर आपकी त्वचा पर बहुत दाग धब्बे हैं तो इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में बीयर मिलाएं और इससे अपने चेहरे पर मसाज करें। 5 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें। ऐसा करने से आपके चेहरे से दाग तो दूर होंगे ही साथ ही आपकी त्वचा की रंगत भी निखरने लगेगी।
अगर आपको सनबर्न या टैनिंग है तो इसके लिए आप दो चम्मच पपीते के पेस्ट में बियर मिलाएं और इससे मसाज करें। आपकी टैनिंग दूर होने के साथ त्वचा का निखार भी बढ़ेगा।
बीयर त्वचा के लिए बेहतरीन क्लेन्जर का भी काम करता है। आप चाहे तो एक हफ्ते तक बीयर से फेसवॉश कर सकती हैं। इसके लिए रात को सोते समय बीयर से फेसवॉश करें और चेहरे को धोने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे  पोछें।
इस तरह बालों पर करें इस्तेमाल
बालों को शैंपू करके धो लें। धोने के बाद गलती से भी कंडीशनर न करें। इसके बाद अपने सिर पर बीयर डालें और हल्के हाथों से सिर पर मलें। ध्यान रखें बालों को बहुत ज्यादा न मलें क्योंकि ऐसा करने से बालों के गिरने की समस्या हो सकती है। अब बालों को अच्छी तरह से धो लें।
 

Related Posts