YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 वरुण ने पीएम मोदी से की एमएसपी पर कानून बनाने की मांग, कहा शहीद किसानों को दें एक-एक करोड़ रुपए 

 वरुण ने पीएम मोदी से की एमएसपी पर कानून बनाने की मांग, कहा शहीद किसानों को दें एक-एक करोड़ रुपए 

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरुण गांधी ने किसानों से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने पीएम मोदी से न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों के लिए एक-एक करोड़ रुपए के मुआवजे की घोषणा करने की अपील की है। 
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर दिया है। सरकार का कहना है कि आगामी संसदीय सत्र में कानून वापसी की प्रक्रिया परी कर ली जाएगी। किसानों के अलावा कई नेता भी सरकार से एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर चुके हैं। वरुण गांधी ने शनिवार को पत्र के जरिए कृषि कानून वापस लेने पर प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया है। इसके साथ ही वरुण गांधी ने सरकार से एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की है। 
उन्होंने लिखा कि इन तीन कृषि कानून निरस्त करने की घोषणा के लिए मैं आपके बड़े दिल का धन्यवाद देता हूं। एमएसपी को लेकर उन्होंने लिखा इस मुद्दे के पूरे नहीं होने तक आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की है। वरुण गांधी ने लिखा कि इस आंदोलन के दौरान 700 से ज्यादा किसान शहीद हो गए हैं और यह फैसला पहले ही ले लिया जाना चाहिए था। उन्होंने लिखा मेरा आपसे अनुरोध है कि आंदोलन के दौरान शहीद होने वाले किसान भाई-बहनों के परिवारों के प्रति सांत्वना जताने के दौरान, प्रत्येक के लिए एक करोड़ के मुआवजे की घोषणा की जाए।
इसके साथ ही उन्होंने किसानों के खिलाफ दर्ज ‘झूठी’ एफआईआर भी खारिज करने की मांग की है। भाजपा सांसद ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में लखीमपुर खीरी मामले में आरोपी आशीष मिश्रा के पिता और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। खबर थी कि अक्टूबर में लखीमपुर खीरी में गाड़ी ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया था, जिसके बाद क्षेत्र में हिंसा भड़क गई थी। हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी। इनमें चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता और एक ड्राइवर का नाम शामिल है।
 

Related Posts