YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने अभिनेत्री कंगना के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने अभिनेत्री कंगना के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई

नई दिल्ली । अपने विवादित बयानों को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्र कंगना लगातार कंटोवर्सी में रहती है अब कांग्रेस की युवा इकाई के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और संगठन के विधि प्रकोष्ठ के सह-समन्वयक अंबुज दीक्षित ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि कंगना की हालिया टिप्पणियां ‘राजद्रोह’ के दायरे में आती हैं। पांडे के अनुसार, उनकी ओर से यह शिकायत संसद मार्ग थाने में दर्ज कराई गई है।
इस बीच, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी सिखों के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर कंगना पर निशाना साधा और कहा कि सरकार को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘कंगना को या तो मानसिक रोग अस्पताल भेजा जाए या फिर जेल भेजा जाए।’ कंगना ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद अप्रसन्नता जताई थी।
कंगना ने सरकार के इस कदम की सराहना करने वाले एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता को जवाब देते हुए लिखा, ‘यदि सड़क पर लोगों ने कानून बनाना शुरू कर दिया है और निर्वाचित सरकार संसद में यह कार्य नहीं करे, तब फिर यह एक जिहादी राष्ट्र है...उन सभी को बधाई जो इसे पसंद करते हैं।’
पांडे ने अपनी शिकायत में कहा है, कंगना रनौत एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 78 लाख से अधिक लोग फॉलोअर हैं। इसलिए, उनके जानबूझकर किए गए, गैर-जिम्मेदाराना और राजद्रोहात्मक पोस्ट में भारतीय गणराज्य के प्रति घृणा, अवमानना और वैमनस्य भड़काने की क्षमता है।’ पांडे के अनुसार, अभिनेत्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 ए (राजद्रोह),धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और धारा 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाले बयान) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शिकायत दर्ज कराई गई है।
 

Related Posts