YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप: बारिश नहीं छोड़ रही टीम इंडिया का पीछा

वर्ल्ड कप: बारिश नहीं छोड़ रही टीम इंडिया का पीछा

भारतीय अर्थव्यवस्था पहले पूरी तरह कृषि पर आधारित होती थी और तब मौसम में बारिश ना आने से सब कुछ खराब हो जाता था। इसलिए, सब दुआ करते थे कि बारिश पड़े ताकि किसानों की फसल अच्छी हो। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अब उल्टा हो रहा है। इंग्लैंड की मेजबानी में वल्र्ड कप खेला जा रहा है और भारतीय टीम इस बार विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही है। बारिश और खराब मौसम से टीमें परेशान हैं। इसी के कारण भारत का न्यू जीलैंड के खिलाफ वल्र्ड कप का मुकाबला बिना कोई गेंद फेंके ही नॉटिंगम में रद्द हो गया था। इसके अलावा अब तक कई प्रैक्टिस सेशन भी रद्द किए जा चुके हैं। भारत का अब मुकाबला पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे मौजूद अफगानिस्तान की टीम से है। इससे पहले बुधवार को भारतीय टीम के प्रैक्टिस सेशन पर भी बारिश ने असर डाला और गुरुवार को भी कुछ बूंदाबादी हुई। जब टीम इंडिया स्टेडियम से बाहर जा रही थी, तब भी बादल छाए हुए थे। जब अफगानिस्तानी टीम ने प्रैक्टिस शुरू की, तब भी बूंदाबादी शुरू हो गई। 

टीम इंडिया ने छोड़ी प्रैक्टिस
ग्राउंडस्टाफ ने हालांकि पिच को ढक दिया। देर शाम तक लगातार बारिश होती रही जो कि भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। टीम इंडिया का अगला मुकाबला शनिवार को है और बारिश और खराब मौसम के चलते उसने शुक्रवार को प्रैक्टिस नहीं करने का फैसला किया। 

बारिश की आशंका नहीं 
साउथैम्पटन के हैंपशायर बाउल में शुक्रवार और शनिवार को मौसम साफ रहने के आसार हैं और मैच में किसी तरह की बाधा की कोई आशंका नहीं है लेकिन इंग्लैंड के मौसम का मिजाज कब बदल जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि फिलहाल संभावना है कि पूरे 50-50 ओवर का खेल फैंस को देखने को मिलेगा। 

अंक बटोरने पर भारत की नजर 
भारतीय टीम की नजर मुकाबला जीतकर पूरे 2 अंक हासिल करने की है। इसके अलावा उसके पास अपने नेट रनरेट में सुधार करने का भी मौका रहेगा। इस बार टूर्नामेंट में कोई ग्रुप नहीं है और जो 4 टीमें पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहेंगी, सेमीफाइनल में एंट्री कर जाएंगी। 

शंकर ने छोड़ी प्रैक्टिस
भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया लेकिन विजय शंकर इसमें शामिल नहीं हुए। बुधवार को नेट्स में अभ्यास करते हुए जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर शंकर के पैर के अंगूठे पर लग गई थी और वह गुरुवार को भी इससे परेशान नजर आए। हालांकि उन्होंने कुछ देर जॉगिंग की। उम्मीद है कि वह शनिवार तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे और मुकाबले में उतरेंगे। 

Related Posts