YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 ममता के बाद टीएमसी के 16 सांसद भी दिल्ली पहुंचे, गृहमंत्री शाह से मांगा मिलने का समय 

 ममता के बाद टीएमसी के 16 सांसद भी दिल्ली पहुंचे, गृहमंत्री शाह से मांगा मिलने का समय 

नई दिल्ली । त्रिपुरा में जारी विवाद अब दिल्ली तक पहुंच गया है। राजधानी का सियासी तापमान बढ़ाने ममता बनर्जी तो दिल्ली पहुंच ही रही हैं, उनके 16 सांसद भी दिल्ली आ चुके हैं। त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता को लेकर टीएमसी सांसदों का प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहता है और इसके लिए समय मांगा है। टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने कहा टीएमसी पर क्रूर हमले किए गए। यहां तक कि मीडिया के सदस्यों को भी पीटा गया। अभूतपूर्व हमले हुए। झूठे आरोप में गिरफ्तारियां हुईं। 
तृणमूल के 16 सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। कृपया हमें मिलने का समय दें। हम धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। उच्चतम न्यायालय ने हाल में त्रिपुरा पुलिस को निर्देश दिया था कि वह यह सुनिश्चित करे कि किसी भी राजनीतिक दल को शांतिपूर्ण तरीके से प्रचार करने के अधिकार से वंचित नहीं किया जाए।
उल्लेखनीय है कि टीएमसी ये सांसद ऐसे समय में दिल्ली पहुंचे हैं, जब आज से तीन दिन सीएम ममता बनर्जी भी दिल्ली में ही रहेंगी। 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष की राजनीति को गरमाने के लिए सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं। संसद सत्र से पहले उनके तीन दिवसीय दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है। समझा जाता है कि कृषि कानूनों की वापसी के बाद वह बीएसएफ के अधिकारों समेत कई और मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी। कृषि कानूनों के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस संसद में सर्वाधिक मुखर रही है। वह लगातार संसद के भीतर और बाहर इसका विरोध करती रही है और पिछले सत्र में भी उसने इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उठाया था। 
बता दें कि त्रिपुरा पुलिस ने रविवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की नेता सायानी घोष को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया है। घोष पर शनिवार रात को मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की एक नुक्कड़ सभा के दौरान उन्हें धमकी देने का आरोप है। घोष ने बैठक स्थल पर पहुंचकर कथित तौर पर 'खेला होबे' के नारे लगाकर सभा को बाधित किया। तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई की युवा शाखा की सचिव सायानी घोष को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया। घोष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिपुरा में पुलिस की कथित बर्बरता के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए दिल्ली रवाना हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में 15 से अधिक सदस्य शामिल हैं। टीएमसी ने शाह से मुलाकात का समय मांगा है और पार्टी के नेता सोमवार सुबह से धरना पर बैठने वाले हैं।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) रमेश यादव ने कहा था कि मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई टिप्पणियों के आरोप में सायानी घोष के खिलाफ भादंसं की धारा 307 (हत्या का प्रयास), धारा 153ए (दो समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। यादव ने कहा था कि घोष और उनके साथ पहुंचे कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री की सभा के दौरान कथित तौर पर पथराव किया। 
 

Related Posts