YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

मुलायम सिंह को जन्मदिन पर 'गठबंधन' का तोहफा दे सकते हैं शिवपाल और अखिलेश? 

मुलायम सिंह को जन्मदिन पर 'गठबंधन' का तोहफा दे सकते हैं शिवपाल और अखिलेश? 

नई दिल्ली । समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेता जी के नाम से मशहूर मुलायम सिंह यादव का सोमवार को जन्मदिन है। 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों से पहले आए उनके इस जन्मदिन के मौके पर अटकलें हैं कि उनके बेटे अखिलेश यादव और भाई शिवपाल यादव मुलायम सिंह को 'गठबंधन' का तोहफा दे सकते हैं। अखिलेश और चाचा शिवपाल पहले भी कई बार इसके संकेत दे चुके हैं। अखिलेश जहां कह चुके हैं कि शिवपाल और उनके लोगों का सपा में पूरा सम्मान होगा तो वहीं, चाचा शिवपाल यादव भी कई बार समाजवादी पार्टी में वापसी की मंशा जाहिर कर चुके हैं।
पारिवारिक विवाद के चलते ही शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया का गठन किया था। हालांकि, मामले के जानकारों ने यह भी बताया कि गठबंधन या नए नेताओं को पार्टी में शामिल करने की घोषणाओं की बजाय समाजवादी पार्टी सिर्फ और सिर्फ मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर फोकस करेगी। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को कहा कि पार्टी सादे तरीके से मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएगी।
उन्होंने कहा, 'राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशों के मुताबिक, पार्टी 22 नवंबर को हर जिले में पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाएगी। इस दौरान उनके जीवन, राजनीतिक संघर्ष और समाजवादी विचारधारा के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को लेकर चर्चाओं का आयोजन भी होगा।' तीन नवंबर को अपने पैतृत गांव सैफई में अखिलेश यादव ने साफ तौर पर जाहिर किया था कि वह चाचा शिवपाल को वापस लाने के लिए तैयार हैं। हालांकि, चाचा शिवपाल की पार्टी के समाजवादी पार्टी में विलय पर अखिलेश ने यह भी साफ कर दिया था कि वह गठबंधन की बात कर रहे हैं, विलय की नहीं। 
 

Related Posts