YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान, मार्च में हिस्सा लेंगे 60 ट्रैक्टर : राकेश टिकैत

29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान, मार्च में हिस्सा लेंगे 60 ट्रैक्टर : राकेश टिकैत

नई दिल्ली । संयुक्त किसान मोर्चा 29 नवंबर को संसद भवन तक ट्रैक्टर मार्च निकालेगा। खास बात यह है कि किसानों के इस ट्रैक्टर मार्च में 60 ट्रैक्टर जाएंगे। इस बात की पुष्टि भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने की है। उन्होंने कहा ट्रैक्टर उन रास्तों से जाएंगे जो रास्ते सरकार ने खोले हैं। हम पर इल्जाम लगा था कि हमने रास्ते बंद कर रखें हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर सरकार से बात करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। हमारा मकसद रास्ते बंद कर आवागमन में समस्याएं पैदा करना नहीं है। 
कृषि सुधार कानूनों को वापस लिए जाने की पीएम नरेंद्र मोदी की घोषणा के बाद रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई थी। बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने बताया था कि बैठक में कानून वापसी पर चर्चा हुई। बैठक में कुछ फैसले हुए हैं। पहले से तय प्रोग्राम चलते रहेंगे। 27 नवंबर को फिर से संयुक्त किसान मोर्च की बैठक होगी। जो मांगे बाकी रह गई है, उस पर पीएम नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखा जाएगा।
सिंघू सीमा पर आज करीब तीन घंटे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की बैठक चली। बैठक की अध्यक्षता कर रहे बलबीर सिंह राजेवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी। बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि बैठक में आज पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लिए जाने पर चर्चा हुई थी। 
उन्होंने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने आगे की रणनीति बनाई है, जिसके तहत हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खुला पत्र लिखेंगे जिसमें एमएसपी, बिजली संशोधन बिल, किसानों पर दर्ज मुक़दमे और किसान आंदोलन पर किसानों की मौत पर क्या फैसले लेंगे ये पूछा जाएगा। राजेवाल ने कहा था कि हमने मीटिंग में तय किया कि जो कार्यक्रम संयुक्त किसान मोर्चा ने पहले तय किए थे, वे आगे भी जारी रहेंगे। 27 तारीख को फिर से संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होने वाली है। जो मांगे बाकी रह गई हैं, उनके बारे में प्रधानमंत्री को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को संसद तक ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। जबकि पराली कानून, बिजली बिल, एमएसपी क़ानून बनाने को लेकर केंद्र सरकार को खुली चिट्ठी लिखी जाएगी।
 

Related Posts