YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कांग्रेस ने कृषि कानूनों विरोधी  आंदोलन के दौरान किसानों की मौत पर शोक प्रस्ताव लाने का आग्रह किया

कांग्रेस ने कृषि कानूनों विरोधी  आंदोलन के दौरान किसानों की मौत पर शोक प्रस्ताव लाने का आग्रह किया

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिरला से कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान किसानों की मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए संसद में प्रस्ताव लाने का आग्रह किया है। कांग्रेस नेता ने लोकसभा में कार्यवाही के सुचारू संचालन के लिए स्पीकर को डिप्टी स्पीकर नियुक्त करने के लिए भी लिखा है।
चौधरी ने एक अन्य पत्र में बिरला से सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही की स्वतंत्र और निष्पक्ष कवरेज सुनिश्चित करने के लिए मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंधों को कम करने का आग्रह किया।
चौधरी ने पत्र में कहा, "आने वाले संसद सत्र की पूर्व संध्या पर, मैं आपसे ईमानदारी से अनुरोध करूंगा कि हमारे 'अन्नदाता' के प्रति सम्मान के प्रतीक के रूप में, सदन सर्वसम्मति से किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले किसानों के लिए एक शोक प्रस्ताव पारित कर सकता है।"
एक अन्य पत्र में उन्होंने  संविधान के अनुच्छेद 93 का हवाला देते हुए  नया उपाध्यक्ष नियुक्त करने की मांग की।
चौधरी ने कहा, "उपरोक्त के मद्देनजर, मैं आपसे उपाध्यक्ष की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध करता हूं क्योंकि इससे सदन में कामकाज को सुचारू रूप से चलाने में भी मदद मिलेगी।"
मीडिया पर प्रतिबंध का मुद्दा उठाते हुए, कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान, मीडिया के अधिकांश लोगों को प्रेस गैलरी तक पहुंच से वंचित कर दिया गया और महामारी संबंधी दिशानिर्देशों के बहाने सांसदों के साथ बातचीत बंद की गई, जबकि मॉल, रेस्तरां, सिनेमा हॉल, बाज़ार और अन्य सार्वजनिक स्थान खोले गए हैं।
उन्होंने कहा, "उपरोक्त के मद्देनजर, मैं आपसे संसद परिसर में मीडियाकर्मियों पर प्रतिबंधों को कम करने की अपील करता हूं और उन्हें प्रेस गैलरी तक पहुंचने की अनुमति दी जानी चाहिए, स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से संसद की कार्यवाही को कवर करने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए।"
 

Related Posts