YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

 फारूक को हिंसा से प्यार है शांति से नहीं -  इंद्रेश कुमार

 फारूक को हिंसा से प्यार है शांति से नहीं -  इंद्रेश कुमार

नई दिल्‍ली । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने आज नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की उस टिप्पणी को लेकर उन पर निशाना साधा, जिसमें फारूक ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपने अधिकार वापस पाने के लिए आंदोलनकारी किसानों की तरह "बलिदान" करना पड़ सकता है। इंद्रेश ने कहा कि  यह दर्शाता है कि फारूक को हिंसा से प्यार है शांति से नहीं।
उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अब्दुल्ला को भारत में घुटन महसूस होती है तो उन्हें दुनिया के किसी अन्य हिस्से में रहने के लिए देश छोड़ देना चाहिए। आरएसएस नेता ने केंद्र शासित प्रदेश के लोगों के कथित दमन के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने के लिए पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की भी आलोचना की और कहा कि "झूठ बोलना उनके लिए एक फैशन बन गया है"।
उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के दोनों नेताओं को “उकसाने की राजनीति” करना बंद कर देना चाहिए और देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने में बाधा बनना बंद कर देना चाहिए। अब्दुल्ला की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "उनका बयान स्पष्ट रूप से दिखाता है कि उन्हें हिंसा से प्यार है, शांति से नहीं। वह कह रहे हैं कि वह सभी को मार डालेंगे, उन्हें भूखा रखेंगे।"
आरएसएस नेता ने कहा, "फारूक अब्दुल्ला ने पहले कहा था कि जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति की बहाली के लिए चीन की मदद ली जाएगी। क्या हम इसे स्वीकार करेंगे? कभी नहीं। यह बकवास है। अगर उन्हें यहां घुटन महसूस होती है, तो वह जहां चाहें अरब या अमेरिका जाएं। उनका पत्नी इंग्लैंड में रहती है। वह अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए वहां जाने के बारे में भी सोच सकते हैं।"
अब्दुल्ला ने कल कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को "बलिदान" करना पड़ सकता है, जैसा कि नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों ने अपने राज्य और विशेष दर्जे को बहाल करने के लिए किया था।
 

Related Posts