YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

हरनाज कौर संधू की जीत पर लोगों को भारत-इजरायल की दोस्ती का कनेक्शन 

हरनाज कौर संधू की जीत पर लोगों को भारत-इजरायल की दोस्ती का कनेक्शन 

नई दिल्ली । भारत की हरनाज कौर संधू ने इजरायल में आयोजित 70वीं मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है।21 सालों बाद भारत की झोली में खिताब के आने से देशभर में खुशी की लहर है। हरनाज की जीत पर सबसे ज्यादा किसी देश की तरफ से बधाई संदेश मिल रहे हैं,तब वहां इजरायल है। ऐसा होने की एक वजह ये भी है कि मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता इजरायल में ही हुई है।जहां कुछ लोग इजरायल को भारत के लिए लकी बता रहे हैं, वहीं कई लोग भारत के खाते में मिस यूनिवर्स का ताज आने को लेकर भारत-इजरायल की दोस्ती का कनेक्शन भी तलाश कर रहे हैं।
भारत-इजरायल संबंधों के जानकार एसोसिएट प्रोफेसर ने ट्वीट कर कहा है कि उनसे मिस यूनिवर्स में इजरायल कनेक्शन को लेकर काफी सवाल किए जा रहे हैं।उन्होंने इन अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इस जीत का भारत और इजरायल के बीच बेहतर रणनीतिक संबंधों से कोई लेना-देना है।
प्रोफेसर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि लोग मुझसे मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता के बारे में सवाल पूछने वाले हैं, तब मैं बता दूं कि मुझे नहीं लगता भारत और इजरायल के बीच बेहतर रणनीतिक संबंधों का इस जीत से कोई लेना-देना है, ये एक संयोग हो सकता है।
आम लोगों के अलावा इजरायल के जाने-माने लोगों ने हरनाज को जीत की बधाई दी है।भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में लिखा है,'मेजेल तोव (बधाई हो- हिब्रू में), मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए हरनाज कौर आपको बधाई हो।इजरायल में प्रतियोगिता का आयोजन भारत के लिए लकी साबित हुआ। 
येरूसलम की मेयर फ्लेउर हसन नाहौम ने हरनाज संधू को टैग करते हुए ट्वीट किया, 'मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के लिए बधाई हो मिस इंडिया हरनाज संधू...तन और मन से एक खूबसूरत महिला।नाहौम ने हरनाज के साथ एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें दोनों मुस्कुराते हुए नजर आए हैं।
 

Related Posts