YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल वेस्ट

बल्कि गोवा की मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए चुनाव मैदान में प्रवेश किया है - ममता बनर्जी

बल्कि गोवा की मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए चुनाव मैदान में प्रवेश किया है - ममता बनर्जी

पणजी  । तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को खेल जटलो ("खेला होबे") का नारा लगाते हुए विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी आगामी गोवा विधानसभा चुनाव जीतेगी।  उन्होंने कहा कि अगर कोई तटीय राज्य में भाजपा को हराना चाहता है, तो पार्टी उनका समर्थन करने के लिए तैयार है। 
गोवा को "प्यारा, सुंदर और बहुत बुद्धिमान" राज्य बताते हुए, बनर्जी ने स्थानीय तृणमूल नेताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य को नियंत्रित करने या मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं, बल्कि गोवा की मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने के लिए चुनाव मैदान में प्रवेश किया है। 
तृणमूल ने राज्य के सबसे पुराने क्षेत्रीय संगठन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के साथ अगले साल की शुरुआत में 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए पहले ही गठबंधन कर लिया है।
गोवा के दो दिवसीय दौरे पर आई बनर्जी ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी एमजीपी के साथ राज्य में चुनाव जीतेगी।
पश्चिम बंगाल की  मुख्यमंत्री ने कहा, "अगर कोई भाजपा को हराना चाहता है, तो यह उन पर निर्भर है कि वे हमें समर्थन दें।"
बनर्जी ने कहा कि उनके पास पश्चिम बंगाल की तरह ही गोवा के लिए भी एक योजना है, जिसे सत्ता में आने के छह महीने के भीतर तटीय राज्य में लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले उनकी पार्टी ने गोवा में चुनाव लड़ने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन जब यह महसूस हुआ कि अन्य पार्टियां भाजपा को टक्कर नहीं दे रही हैं, तो तृणमूल ने यहां चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया।
उन्होंने कहा, "इन सभी वर्षों में हम गोवा नहीं आए, लेकिन हमने महसूस किया कि कोई कुछ नहीं कर रहा है। कोई भी भाजपा के खिलाफ नहीं लड़ रहा था। इसलिए हमने यहां आने के बारे में सोचा।" बनर्जी ने कहा, "जब आप (कांग्रेस) पश्चिम बंगाल में हमारे खिलाफ लड़ सकते हैं, तो हम आपके खिलाफ गोवा में क्यों नहीं लड़ सकते। हम आपके साथ काम करना चाहते हैं, लेकिन हम (अपने दम पर) लड़ेंगे।"
बनर्जी ने कहा कि गोवा में "खेल जटलो" होगा। उन्होंने इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान "खेला होबे" ​​का नारा लगाया था। तृणमूल प्रमुख ने गोवा में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की वकालत करते हुए कहा, "बीजेपी के खिलाफ में खेला हो, खेल जटलो, बीजेपी हटाओ।"
उन्होंने कहा कि फिल्में और फुटबॉल पश्चिम बंगाल और गोवा को जोड़ने वाली विभिन्न चीजों में से हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल के लिए प्रचार करने के लिए स्थानीय नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल के कई दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी गोवा पहुंचेंगे।
सुश्री बनर्जी ने आगे कहा कि उन्होंने देश के रेल मंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान गोवा में कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड परियोजना को बहुत समर्थन दिया था। उन्होंने कहा, "मैं भी परियोजना के उद्घाटन के लिए आई थी। उस समय, हमने गोवा से चुनाव लड़ने के बारे में कभी नहीं सोचा था।"
 

Related Posts