YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर चर्चा नहीं करना चाहती हैं केंद्र सरकार 

लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट पर चर्चा नहीं करना चाहती हैं केंद्र सरकार 

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) की रिपोर्ट को लेकर संसद में चर्चा नहीं होने देना चाहती है। उन्होंने कहा कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को इस्तीफा देना चाहिए, जिनके पुत्र मामले में आरोपी हैं। लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले से जुड़ी एसआईटी रिपोर्ट को लेकर लोकसभा में विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही आरंभ होने के करीब आधे घंटे बाद अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
इसके बाद राहुल गांधी ने कहा,सरकार हमें बोलने की अनुमति नहीं दे रही है,इस कारण सदन में व्यवाधान पैदा हुआ है।हम लोगों ने कहा है कि रिपोर्ट आई है और उनके मंत्री इसमें शामिल हैं,इसके बाद इस पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन वह चर्चा नहीं होने देना चाहते हैं। यह पूछने पर कि क्या मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए,तब उन्होंने कहा, ‘‘और क्या।’’ इससे पहले,उन्होंने एसआईटी रिपोर्ट को लेकर बुधवार को लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस दिया था। नोटिस में राहुल गांधी ने सदन में नियत कामकाज स्थगित करने की मांग कर कहा था कि एसआईटी रिपोर्ट को लेकर चर्चा होनी चाहिए।
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अब तक की छानबीन और साक्ष्यों के आधार पर दावा किया है कि केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा 'टेनी' के पुत्र और उसके सहयोगियों द्वारा जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया। 
 

Related Posts