YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

साल 2021 में पाक कप्तान आजम ने जीते सबसे ज्यादा मुकाबले

साल 2021 में पाक कप्तान आजम ने जीते सबसे ज्यादा मुकाबले

कराची । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के सितारे आजकर बुलंदी पर हैं। वह जहां बल्लेबाजी में रन बना रहे हैं। वहीं उनकी कप्तानी में भी टीम जीत रही है। कुल मिलाकर देखा जाये तो यह साल आजम के लिए बेहद सफल रहा है। साल 2021 में कप्तान के तौर पर आजम ने सबसे ज्यादा मुकाबले जीते हैं। इस साल कोई भी कप्तान उनके करीब भी नहीं पहुंच पाया है। बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी करीब दोगुने मुकाबले जीते हैं। 
इस साल अब तक तीनों प्रारुपों टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 में आजम ने कुल 28 मुकाबले जीते हैं। वहीं किसी अन्य टीम को कोई भी कप्तान 20 जीत तक भी नहीं पहुंच पाया है। भारतीय टीम के कप्तान विराट के नाम लगभग आधी 14 जीत हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेंबा बावुमा और इंग्लैंड के ऑयन मॉर्गन के नाम 12-12 जीत हैं और वह तीसरे नंबर पर हैं। वहीं टेस्ट की बात करें तो पाक कप्तान ने 8 में से सबसे अधिक 7 मुकाबले जीते हैं जबकि केवल एक में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं भारतीय कप्तान विराट 10 में से 6 मैच जीतकर दूसरे नंबर पर है। उन्हें 3 टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका में होने वाली सीरीज में अगर जीतती है तो वह आजम के बराबर पहुंच सकते हैं। 
टी20 अंतराष्ट्रीय में इस साल  आजम ने सबसे अधिक 19 मुकाबले जीते हैं। एक साल में यह सबसे अधिक टी20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड भी है। कुल 28 में से वह 6 मुकाबले हारे हैं। बांग्लादेश के महमूदुल्लाह 11 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। विराट ने बतौर कप्तान 2021 में सिर्फ 10 मुकाबले खेले जिसमें उन्हें  6 में जीत मिली, जबकि 4 में हार। एकदिवसीय की बात करें तो बांग्लादेश के तमीम इकबाल 12 में से 8 मुकाबले जीतकर टॉप पर रहे। 4 में उन्हें हार मिली. विराट ने सिर्फ 3 एकदिवसीय  मुकाबले खेले। 2 में जीत हासिल की जबकि एक में वह हारे। बाबर 6 में से सिर्फ 2 वनडे मैच जीत सके, 4 में हार मिली। 
 

Related Posts