YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

एंटरटेनमेंट बॉलीवुड

जुड़वा बच्‍चों की देखभाल अकेले कर रही प्रीति जिंटा -ट्विंस के साथ आम लोगों तक के छूट जाते हैं पसीने

जुड़वा बच्‍चों की देखभाल अकेले कर रही प्रीति जिंटा -ट्विंस के साथ आम लोगों तक के छूट जाते हैं पसीने

मुंबई । बॉलीवुड एक्‍ट्रेस प्रीति जिंटा के सरोगेसी की मदद से जुड़वा बच्‍चे हुए हैं और वो आजकल दोनों बच्‍चों की देखभाल में बिजी हैं। हाल ही में प्रीति ने इंस्‍टाग्राम पर एक फोटो शेयर की थी जिसमें उन्‍होंने बर्प क्‍लोथ के बारे में लिखा था। इससे आप समझ सकते हैं कि आम लोगों की तरह सिलेब्रिटीज भी अपने बच्‍चों की परवरिश और देखभाल खुद करते हैं और नैनी की मदद कम लेते हैं।
 ऐसे में प्रीति के लिए भी दो बच्‍चों की एक साथ देखभाल करना मुश्किल हो रहा होगा। अगर आपके भी प्रीति जिंटा की तरह जुड़वा बच्‍चे हुए हैं और आपको टेंशन सता रही है कि आप किस तरह दोनों बच्‍चों की देखभाल करें, तो अब टेंशन छोड़ दीजिए। इस काम में कुछ टिप्‍स आपकी मदद कर सकते हैं।कुछ दिनों पहले ही अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर प्रीति जिंटा ने एक पोस्‍ट डाली थी। इसमें उन्‍होंने अपने जुड़वा बच्‍चों में से एक बेबी के साथ फोटो पोस्‍ट की थी। प्रीति के कंधे पर बर्प क्‍लोथ भी था। इस पोस्‍ट पर प्रीति ने कैप्‍शन में लिखा था 'बर्प क्‍लोथ, डायपर और बेबीज … ये सब बहुत प्‍यारा है'। अगर आप भी एक्‍ट्रेस प्रीति जिंटा की तरह जुड़वा बच्‍चे संभाल रहे हैं, तो कुछ टिप्‍स इसमें आपके काम आ सकते हैं।
 बता दें ‎कि नवजात शिशु की देखभाल करना आसान काम नहीं है। रात में बीच-बीच में जागकर कभी दूध पिलाना पड़ता है तो कभी नैपी बदलनी पड़ती है। इस चक्‍कर में नींद पूरी नहीं होती और आप सुबह चिड़चिड़े होकर उठते हैं। वहीं अगर जुड़वा बच्‍चों की देखभाल करनी हो तो मुश्किलें और जिम्‍मेदारियां दोनों ही डबल हो जाती हैं। 
 

Related Posts