YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

यूपी- आयकर टीम ने सपा नेताओं के लखनऊ, मऊ, मैनपुरी ठिकानों पर की छापामार कार्रवाई -घर-कार्यालयों पर हंगामे की बीच भारी पुलिस बल तैनात किया

यूपी- आयकर टीम ने सपा नेताओं के लखनऊ, मऊ, मैनपुरी ठिकानों पर की छापामार कार्रवाई -घर-कार्यालयों पर हंगामे की बीच भारी पुलिस बल तैनात किया

लखनऊ । देश के इनकम टैक्स विभाग की एक टीम ने शनिवार सुबह यूपी की राजधानी लखनऊ सहित मैनपुरी, मऊ जिले में सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी नेताओं के घर और कार्यालयों पर छापामार कार्रवाई  की है। आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मऊ के राजीव राय सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। लखनऊ में आयकर का छापा आंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव के आवास पर पड़ा है। वहीं मऊ में सपा नेता राजीव राय के कैंप कार्यालय पर छापेमारी की गई। छापेमारी की सूचना पर दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया। हंगामा बढ़ने की आशंका के चलते भारी पुलिस बल मौके पर बुलाकर तैनात किया गया है।
मऊ में  सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के शहर कोतवाली के सहादतपुरा स्थित कैंप कार्यालय शनिवार सुबह इनकम टैक्स टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान वाराणसी की इनकम टैक्स ने राजीव राय को उनके घर में नज़र बन्द कर दिया। इस पर सपाईयों ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई। दरअसल, राजीव राय पर सपा सरकार में पावर कारपोरेशन के भूमिगत केबिल बिछाने के काम में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं। विभागीय जांच में उन्हें दोषी पाया गया था।
उधर,  आगरा के पंजाबी कॉलोनी निवासी राजकीय ठेकेदार मनोज यादव के आवास पर शनिवार को तड़के आयकर विभाग ने छापा मारा है। 12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची आयकर विभाग की टीमों ने पूरे घर को अंदर से बंद कर लिया है। घर के बाहर स्थानीय पुलिस का पहरा लगा हुआ है। किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। सुबह 6 बजे से आयकर विभाग की टीमें घर के अंदर जांच कर रही है। छापेमारी की वजह को लेकर कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है। राजकीय ठेकेदार मनोज यादव सपा के बेहद करीबी हैं। बड़ी संख्या में लोग इस छापेमारी की जानकारी लेने के लिए उनके घर के आस-पास पहुंचे हैं, लेकिन किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया गया है। 
इसके अलावा भी विभाग ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय, जैनेंद्र यादव समेत कई लोगों के ठिकानों पर भी छापा मारा है। राय ने आरोप लगाया है कि ये कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के चलते की गई है। यादव जानी मानी कंपनी आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं। आयकर विभाग ने आज सुबह से लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में सपा के करीबी माने जाने वाले लोगों के घर पर छापामारी की है। 
 

Related Posts