YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

महा विकास अघाड़ी पंचर रिक्शा है, जिसके पहिए हिल रहे हैं और तीन अलग-अलग दिशा में जा रहे हैं - अमित शाह 

महा विकास अघाड़ी पंचर रिक्शा है, जिसके पहिए हिल रहे हैं और तीन अलग-अलग दिशा में जा रहे हैं - अमित शाह 

पुणे । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को पुणे में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का लोकार्पण के अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का स्वास्थ्य ठीक नहीं है और वो उनकी अच्छी सेहत की कामना करते हैं, लेकिन जब वो अच्छे होकर कामकाज संभालेंगे तो लोग पूछेंगे कि सरकार कहां हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में मैंने स्पष्ट तौर पर कहा था कि मुख्यमंत्री बीजेपी से होगा, लेकिन सत्ता के लिए उन्होंने हिन्दुत्व से समझौता किया। 
शाह ने कहा कि महा विकास अघाड़ी पंचर रिक्शा है, जिसके पहिए हिल रहे हैं और तीन अलग-अलग दिशा में जा रहे हैं। और प्रदूषण की वजह बन रहे हैं। शाह ने सेना पर विश्वासघात का आरोप लगाया। गृह मंत्री ने कांग्रेस को डीलर, शिवसेना को ब्रोकर और एनसीपी को ट्रांसफर्स वाली पार्टी की संज्ञा दी। इससे पहले बीजेपी ने अगस्त 2020 के ट्रांसफर पोस्टिंग घोटाले की जिक्र किया था, जिसके तहत राज्य के वरिष्ठ खुफिया अधिकारी ने ट्रांसफर रैकेट का पर्दाफाश किया था। 
शाह ने कहा कि जब पुलवामा हमला हुआ था, तब दस दिन के भीतर केंद्र की मोदी सरकार ने एयर स्ट्राइक कर बदला लिया था। इससे पहले गृह मंत्री ने एफएसएल लैब का दौरा भी किया। शाह ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा के सामने ड्रग्स, हथियारों की तस्करी, जाली नोट और घुसपैठ जैसी चुनौतियां हैं, लेकिन बहुत से कदम उठाए सकते हैं। अपराध के मामलों में सजा की दर को फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशालाओं की मदद से बढ़ाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि देश में फोरेंसिक विज्ञान के लिए क्षमता निर्माण का विस्तार करने की आवश्यकता है ताकि अपराध के मामलों में दोषसिद्धि दर बढ़ाई जा सके। शाह ने रविवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले के तालेगांव में केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला का दौरा किया, जहां उन्होंने केन्द्र के एक नए परिसर का उद्घाटन किया। उन्होंने  एनडीआरएफ की एक इकाई का भी दौरा किया। 
 

Related Posts