YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

रीजनल नार्थ

अखिलेश के करीबियों के घर देर रात तक चली रेड, जब्त किए की गई बेनामी संपत्ति व कंपनियों के दस्तावेज

अखिलेश के करीबियों के घर देर रात तक चली रेड, जब्त किए की गई बेनामी संपत्ति व कंपनियों के दस्तावेज

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग  की छापेमारी रविवार की देर रात तक जारी रही। यह छापेमारी शनिवार 18 दिसंबर की सुबह शुरू हुई थी। रविवार को आयकर विभाग की एक टीम ने व्यापारी राहुल भसीन के दिल्ली स्थित घर पर रेड डाली। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग को कई बेनामी संपत्तियों के साथ-साथ कई कंपनियों के भी दस्तावेज मिले हैं। बताया जाता है कि इसे लेकर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी राहुल भसीन से पूछताछ कर रहे हैं।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के ओएसडी रहे जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू, राहुल भसीन, मनोज यादव और जगत यादव के घर पर शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी 36 घंटे बाद रविवार की देर रात तक जारी रही। रविवार को राहुल भसीन के दिल्ली स्थित आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छानबीन की। बताया जाता है कि अब तक की जांच में आयकर विभाग को जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू के घर से मिनरल वाटर की कंपनी के दस्तावेज मिले हैं। 
कहा जा रहा है कि इस नई कंपनी के चंद साल में ही करोड़ों रुपये टर्नओवर को लेकर आयकर विभाग छानबीन कर रहा है। साल 2012 में सपा की सरकार आने के बाद से जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू की हैसियत में इजाफा होता चला गया। आयकर विभाग की टीमें नीटू और उसके परिवार के साथ ही करीबी रिश्तेदारों के नाम पर खरीदी गई संपत्ति भी खंगाल रही है।
सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ और बेंगलुरु स्थित ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड खत्म हो गई है। राजीव राय के मऊ स्थित घर से आयकर विभाग को करीब 76 हजार रुपए नकद मिले हैं। इनमें राजीव राय के घर काम करने वाले नौकरों के पास से बरामद रकम भी शामिल है। हालांकि, राजीव राय ने रेड खत्म होने के बाद दावा किया था कि आयकर विभाग की टीम को उनके घर से 15 घंटे की पड़ताल में महज 17 हजार रुपए मिले हैं। 
यूपी चुनाव के पहले हो रही इस कार्रवाई पर सपा ने सवाल उठाए हैं। अखिलेश यादव ने कहा है कि अजय मिश्र जैसे लोगों पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता, जबकि सपा के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों के जरिए डराया जा रहा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा को जब हार का डर सताता है तो वह ऐसी ही कार्रवाईयां करती है।
 

Related Posts