YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

 ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रनों हराया  सीरीज में 2-0 से आगे हुई 

 ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रनों हराया  सीरीज में 2-0 से आगे हुई 

एडिलेड । ऑस्‍ट्रेलिया ने मेहमान टीम इंग्लैंड को एशेज के दूसरे क्रिकेट टेस्‍ट मैच में भी 275 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ही मेजबान टीम ऑस्‍ट्रेलिया इस सीरीज में  2-0 से आगे हो गयी है। गाबा में हुए पहले टेस्ट में भी मेजबान टीम जीती थी। एडिलेड में हुए दिन-रात्र के इस दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज 468 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाये और अपनी दूसरी पारी में 192 रनों पर ही आउट हो गये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए। इसके अलावा नाथन लायन और मिचेल स्टार्क ने भी 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। 
इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने मार्नस लाबुसेन की शानदार बल्लेबाजी से अपनी पहली पारी सात विकेट पर 473 रनों पर घोषित कर दी थी जबकि इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में 236 रनों पर ही आउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया ने इस प्रकार 237 रनों की बढ़ी बढ़त हासिल कर ली। इसके बावजूद मेजबान टीम ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं देते हुए दूसरी पारी नौ विकेट पर 230 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इंग्‍लैंड की टीम 468 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में ही पिछड़ गयी। चौथे दिन उसने 82 रनों पर ही 4 विकेट खो दिये थे। पांचवें और अंतिम मेहमान टीम का कोई भी बल्लेबाज कंगारु गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और पहले सत्र में ही उसने बचे हुए विकेट खो दिये। 
ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स और ओली पोप ने अंतिम दिन पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया पर पोप ज्यादा देर टिक नहीं पाये। पोप के रुप में टीम को 5वें दिन पहला झटका लगा और फिर इसके बाद 57वें ओवर में स्‍टोक्‍स भी पेवेलियन लौट गए। स्‍टोक्‍स ने केवल 12 रन ही बनाये। इसके बाद जरूर क्रिस वोक्स ने जोस बटलर के साथ पारी संभालने का प्रयास किया पर झाय रिचर्डसन ने वोक्स को आउट कर इस उम्मीद को भी तोड़ दिया। वोक्स 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद ओली रॉबिन्सन भी 8 रन बनाकर पेवेलियन लौट गये। बटलर लंबे समय तक खेलकर 26 रन पर हिट विकेट हो गए। उन्होंने 207 गेंद खेलीं। 
 

Related Posts