YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

एल्गर ने बुमराह सहित भारतीय गेंदबाजों को बताया खतरनाक 

एल्गर ने बुमराह सहित भारतीय गेंदबाजों को बताया खतरनाक 

सबर्ग । दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान डीन एल्गर ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक खतरनाक गेंदबाज बताया है। एल्गर के अनुसार हाल के समय में भारतीय गेंदबाज विदेशों में भी खासे सफल रहे हैं, विशेषकर बूमराह तेज गेंदबाजों की सहायक पिचों पर बेहद सफल रहे हैं। भारतीय टीम साल 2018 के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया अब तक दक्षिण अफ्रीका में नाकाम रही है। पिछली सीरीज में उसे 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। अफ्रीकी टीम में उस समय एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन, फाफ डु प्लेसी, हाशिम अमला और वर्नोन फिलेंडर जैसे अनुभवी खिलाड़ी थे पर अब इनमें से कोई भी नहीं है। बुमराह ने उस सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था और अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के शीर्ष गेंदबाजों में शामिल हैं। एल्गर ने बुमराह के खतरनाक को मानते हुए कहा कि उनकी टीम के लिए भारतीय आक्रमण का सामना करना आसान नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ बुमराह विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। साथ ही कहा कि वह मैदानी हालातों का अच्छी तरह से लाभ उठा सकते हैं हालांकि भारतीय टीम के अन्य गेंदबाज भी काफी अच्छे हैं। ’’
एल्गर ने साथ ही कहा, ‘‘ भारतीय टीम पिछले दो से तीन वर्षों से काफी अच्छी टीम रही हैं और हाल के वर्षों में उसने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन भी किया है। विदेशी दौरों पर भारतीय टीम की गेंदबाजी पहले से कहीं बेहतर हुई है। इसलिए हमें सतर्क रहना होगा।’’ एल्गर ने कहा कि अनुभवी स्पिनर आर अश्विन को दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा सफलता नहीं मिली है पर वह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं।
दक्षिण अफ्रीका के एक प्रमुख गेंदबाज एनरिक नॉर्किया चोटिल होने के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो गये हैं। ऐसे में मेजबान टीम का गेंदबाजी आक्रमण प्रभावित हुआ है। इन हालातों में कागिसो रबाडा, डुआने ओलिवर के साथ गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे। टीम में लुंगी एनगिडी भी शामिल रहेंगे। एल्गर को उम्मीद है कि सीरीज के शुरूआती टेस्ट से पहले मौसम साफ हो जाएगा और पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। 
 

Related Posts