YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

विराट को सीमित ओवरों की कप्तानी से हटाये जाने का लाभ मिलेगा : शास्त्री

विराट को सीमित ओवरों की कप्तानी से हटाये जाने का लाभ मिलेगा : शास्त्री

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने अब कहा है कि विराट कोहली को एकदिवसीय कप्तानी से हटाये जाने से लाभ ही होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टेस्ट सीमित ओवरों के लिए अलग-अलग कप्तान बनाये हैं। विराट को जहां टेस्ट की कमान दी है, वहीं एकदिवसीय और टी20 की कप्तानी रोहित शर्मा को मिली है। भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है जहां टेस्ट सीरीज में विराट कप्तानी कर रहे हैं। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज में रोहित कप्तानी करेंगे। 
शास्त्री के अनुसार टेस्ट और एकदिवसीय टीम के अलग-अलग कप्तान होना सही है। यह एक तरह से विराट और रोहित के लिए आपदा में अवसर जैसा साबित होगा। इसका कारण यह है कि कोरोना से पैदा हुए बायोबबल के हालात में एक ही व्यक्ति के लिए तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभालना आसान नहीं है। साथ ही कहा कि एकदिवसीय कप्तानी से हटने के बाद अब विराट टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान दे सकते हैं। इससे वह अपनी बल्लेबाजी में पहले वाली लय भी हासिल कर सकते हैं। पिछले एक साल से वह उम्मीद के अनुसार रन नहीं बना पाये हैं। अभी भी उनमें 5-6 साल का क्रिकेट बचा है। जिसमें वह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। 
शास्त्री ने कहा कि इस मामले में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी अपनी बात रखनी चाहिए। साथ ही कहा कि अगर बातचीत सही तरीके से की जाती तो इस मामले को बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। इससे पहले गांगुली ने कहा था कि विराट को टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए कहा गया था पर वह नहीं थे। वहीं इसके बाद विराट ने अपने बयान में इसे गलत बताया था। 

Related Posts