YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण देश में पहली मौत दर्ज की गई

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण देश में पहली मौत दर्ज की गई

नई दिल्ली ।  भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण देश में पहली मौत दर्ज की गई है। महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ में  28 दिसंबर को एक  अस्पताल में हार्ट अटैक से मृत व्यक्ति के सैंपल्स की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट आई, जिसमें उसे ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया है।
मृतक मरीज हाल ही में नाइजीरिया से लौटा था। वह 13 साल से डायबिटीज का शिकार था। हालांकि महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि ओमिक्रॉन मरीज की मौत नॉन-कोविड कारणों से हुई है।
स्टेट पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया कि यह संयोग है कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजे गए मरने वाले के सैंपल्स की आज आई रिपोर्ट में उसे ओमिक्रॉन संक्रमित पाया गया है।
इस बीच देश में नए वैरिएंट के मामले 1000 के पार पहुंच गए हैं। अब देश में कुल 1002 ओमिक्रॉन संक्रमित मिल चुके हैं। गुरुवार को अकेले महाराष्ट्र में ही ओमिक्रॉन के 198 नए मामले मिले, जिससे यहां कुल ओमिक्रॉन केस बढ़कर 450 हो गए हैं। ओमिक्रॉन के खतरे के बीच देश में भी कोरोना के नए मामलों की संख्‍या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई है। गुरुवार को पिछले 24 घंटे में देशभर में 13,154 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं, जो बुधवार की तुलना में 43 फीसदी अधिक है। कल देश में 9 हजार से कुछ ज्यादा मामले रिपोर्ट हुए थे। वहीं, पिछले 24 घंटे में 268 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हुई है। अब तक कुल 4,80,860 मरीज जान गंवा चुके हैं। 
 

Related Posts