YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

नेशन

मोदी है तो महंगाई है, मोदी और महंगाई देश के लिए नुकसानदायक - कांग्रेस

मोदी है तो महंगाई है, मोदी और महंगाई देश के लिए नुकसानदायक - कांग्रेस

नई दिल्ली । कांग्रेस ने कहा है कि मोदी है तो महंगाई है, मोदी और महंगाई देश के लिए नुकसानदायक हैं। पार्टी ने जूते व फूड डिलेवरी समेत कई वस्तुओं व सेवाओं पर जीएसटी बढ़ाने को लेकर शनिवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने वोटरों से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को हराएं ताकि महंगाई पर लगाम लग सके। 
दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने हिमाचल व कुछ अन्य राज्यों में उपचुनाव में हार के बाद पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाई थी। उन्होंने वोटरों से कहा कि वे कम दर वाली जीएसटी प्रणाली लाने के लिए अपने मताधिकार का बुद्धिमानी से इस्तेमाल करें।
सुरजेवाला ने जीएसटी काउंसिल द्वारा शुक्रवार की आपात बैठक में कपड़ों पर जीएसटी 5 फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करने का फैसला टालने का श्रेय कांग्रेस को देने का प्रयास किया। उन्होंने यह भी दावा किया कि पांच राज्यों के चुनाव निपटने के बाद कर दरों में बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार बजट पेश करने के पहले कर बढ़ा देती है,  ताकि बाद में वह टैक्स फ्री बजट पेश करने का दावा कर सके।
उन्होंने कहा कि याद रखें कपड़ों पर जीएसटी बढ़ाने का फैसला अभी वापस नहीं लिया गया है, बल्कि उसे टाला गया है। चुनाव तक यह निर्णय स्थगित किया गया है, एक बार चुनाव होने के बाद टैक्स बढ़ा दिया जाएगा। 
कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा कि जीएसटी दरों में वृद्धि के कारण जूते, ऐप के जरिए टैक्सी और ऑटो-रिक्शा किराए पर लेना, फूड डिलेवरी ऐप से खाना ऑर्डर करना, बच्चों के लिए ड्राइंग किट और एटीएम से नकदी निकालना एक जनवरी से महंगा हो गया है। सुरजेवाला ने दावा किया कि 2014 में जब से पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं, तब से चाय पत्ती, दालें, खाने का तेल, रसोई गैस और यहां तक की नमक तक महंगा हो गया है।
कांग्रेस प्रवक्ता ने पांच राज्यों के वोटरों से खासतौर से कहा, 'याद रखें कि यदि मोदी है तो महंगाई है, मोदी और महंगाई देश के लिए नुकसानदायक हैं।' इसके साथ ही उन्होंने पांच राज्यों के आगामी चुनाव में भाजपा को परास्त करने की भी अपील की। 
 

Related Posts