YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नजर नहीं आयेंगे ये खिलाड़ी  जेनीफेर ब्रेडी  

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नजर नहीं आयेंगे ये खिलाड़ी  जेनीफेर ब्रेडी  

अमरीका की जेनीफेर ब्रेडी फिट नहीं होने के कारण अगले महीने होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन और दो अभ्यास मुकाबलों से बाहर हो गयी हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अधिकारियों ने कहा है कि ब्रेडी बाएं पैर में चोट के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। अधिकारियों ने ट्वीट किया, ‘आपके जल्द उबरने की कामना करते हैं ब्रेडी।' ब्रेडी ने पिछले साल मेलबर्न पार्क में अपने करियर में पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उन्हें जापान की नाओमी ओसाका के खिलाफ सीधे सेट में हार झेलनी पड़ी थी। 
इससे पहले दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी कैरोलिना प्लिसकोवा, कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू, 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता सेरेना विलियम्स भी विभिन्न कारणों से ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हट गयीं थीं। वहीं पुरुष वर्ग में छह बार के चैंपियन रोजर फेडरर भी घुटने की सर्जरी से उबरने के कारण इस टूर्नामेंट से बाहर हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा।
कैरोलिना मुचोवा 
वहीं चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना मुचोवा भी चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गयी हैं। मुचोवा ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए दुख हो रहा है कि मेरा 2022 सीजन ऑस्ट्रेलिया में शुरू नहीं होगा हालांकि मैं कोर्ट पर वापसी करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हूं।' 
मुचोवा ने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के 2021 संस्करण में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अपने अच्छे प्रदर्शन के कारण वह इस साल दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में भी शामिल रही थीं। इस प्रकार उन्होंने 19वीं रैंकिंग हासिल की थी जो उनकी अब तक की सबसे अच्छी रैंकिंग है। वह सितंबर में यूएस ओपन में पहले दौर में हार के बाद चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गईं थी। इसके बाद से वह चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाईं हैं। 
मुचोवा से पहले ही उनकी हमवतन करोलिना प्लिस्कोवा, अमरीकी की जेनिफर ब्रैडी और सेरेना विलियम्स तथा कनाडा की बियांका एंड्रीस्कु ने भी मेलबोर्न में 17 से 30 जनवरी तक आयोजित होने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। 
 

Related Posts