YUV News Logo
YuvNews
Open in the YuvNews app
OPEN

फ़्लैश न्यूज़

स्पोर्ट्स

सीएसके की ओर से खेलना चाहते हैं अश्विन   

सीएसके की ओर से खेलना चाहते हैं अश्विन   

अनुभवी स्पिनर आर अश्विन आईपीएल के 2022 सत्र में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की ओर से खेलना चाहते हैं। अश्विन ने कहा है कि सीएसके मेरे  दिल के करीब है। उन्होंने कहा, ‘सीएसके मेरे दिल के करीब है। मेरे लिए वह स्कूल की तरह ही है। यहां मैंने प्री केजी, एलकेजी, यूकेजी, प्राइमरी स्कूल की शिक्षा ली हालांकि बाद में मैं दूसरे स्कूल में चला गया।’ उन्होंने कहा कि सबकुछ पूरा होने के बाद मैं भी घर वापस आना पसंद करूंगा हालांकि यह सब नीलामी पर निर्भर करेगा। जनवरी के अंतिम सप्ताह में मेगा नीलामी शुरु हो सकती है। 
उन्होंने कहा कि नीलामी में चीजें आसान नहीं रहने वाली हैं। 10 टीमें अलग-अलग रणनीति के साथ उतरेंगी। सबकी अपनी सोच है। हमें नहीं पता है कि हम किस टीम की अंतिम ग्यारह में फिट होंगे। उन्होंने कहा कि बतौर पेशेवर मैं किसी भी टीम में जाता हूं, तो अपना सौ फीसदी देने का प्रयास करूंगा। टीमें आप पर बड़ी राशि खर्च कर रही हैं और आप पर भरोसा का रही हैं। इसलिए उन्हें निराशा नहीं किया जा सकता है। 
अश्विन ने जून 2010 में टीम इंडिया की ओर से डेब्यू किया था। वे आईपीएल के शुरुआती चरण से सीएसके के साथ थे। 2015 तक उन्होंने फ्रेंचाइजी की ओर से 94 पारियों में 24 की औसत से 90 विकेट लिए हैं। टीम के 2 साल के लिए निलंबित होने के बाद वे 2016 और 2017 में पुणे की ओर से उतरे थे। वहीं साल 2020 सत्र में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें शामिल किया था। 
टीम में नजर नहीं आयेंगे ब्रावो 
वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसक) की ओर से खेलते हुए नहीं दिखेंगे। सीएसके ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 से पहले रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को बरकरार रखा है हालांकि इस बार ब्रावो को जगह नहीं दी गयी है। सीएसके द्वारा बरकरार नहीं रखे जाने को लेकर ब्रावो ने कहा कि जाहिर है कि मैं मेगा नीलामी में जाऊंगा। मुझे नहीं पता कि मैं किस टीम के साथ जाऊंगा। मैं वहीं जाऊंगा जहां मुझे मेरी किस्मत ले जाएगी। मुझे नहीं पता कि मुझे सीएसके द्वारा चुना जाएगा या नहीं, मुझे किसी अन्य टीम द्वारा उठाया जा सकता है क्योंकि मैं नीलामी में हूं।
ब्रावो  ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की जमकर सराहना करते हुए कहा है कि धोनी ने उनके करियर को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई थी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में  चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसक) की ओर से खेले ब्रावो ने धोनी के साथ ही सीएसके को भी सराहा है। 
ब्रावो ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि धोनी मेरे भाई की तरह है। हमारी दोस्ती मजबूत है। वह खेल के महान लीडर हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरा करियर संवारने में मदद की। इस ऑलराउंडर ने हाल ही में टी-20 विश्व कप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी जिससे उनके 17 साल से अधिक के इंटरनेशनल करियर पर ब्रेक लग गया। ब्रावो ने यह भी कहा कि टी10 शायद वह प्रारूप हो सकता है जो क्रिकेट को ओलंपिक तक ले जा सकता है। ओलंपिक में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। 
 

Related Posts